जब यश चोपड़ा ने रानी मुखर्जी के पैरंट्स को कमरे में क्यों किया कैद?

 | 
जब यश चोपड़ा ने रानी मुखर्जी के पैरंट्स को कमरे में क्यों किया कैद?

मुंबई रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) ने यह किस्सा एक इंटरव्यू में सुनाया था। रानी ने बताया था कि वह 8 महीनों तक घर पर बैठी थीं और फिल्में रिजेक्ट किए जा रही थीं। जब 'साथिया' (Saathiya) को उन्होंने मना किया तो यश चोपड़ा (Yash Chopra) ने उनके माता-पिता को कमरे में लॉक कर लिया।
ऐक्ट्रेस रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) ने अपने 25 साल लंबे करियर में दिवंगत फिल्ममेकर यश चोपड़ा (Yash Chopra) की कई फिल्मों में काम किया था। लेकिन एक बार कुछ ऐसा हुआ था कि यश चोपड़ा ने रानी मुखर्जी के माता-पिता को कमरे में कैद कर दिया था। उन्होंने रानी से भी कह दिया था कि वह बहुत बड़ी गलती कर रही हैं।

रानी मुखर्जी ने यह किस्सा न्यूज 18 को दिए एक इंटरव्यू में बताया था। रानी ने बताया था कि फिल्म 'मुझसे दोस्ती करोगे' के बाद वह लगातार फिल्मों को मना किए जा रही थीं और कोई ऑफर स्वीकार नहीं कर रही थीं। उस दौरान उन्हें करीब 8 महीनों तक बिना काम के घर बैठना पड़ा था। लेकिन तभी उन्हें फिल्म 'साथिया' का ऑफर मिला। चूंकि रानी कोई ऐसी फिल्म करना चाहती थीं जिसमें उनका दिल विश्वास करे।
सबको लगा रानी का करियर खत्म हो गया
रानी ने इंटरव्यू में बताया था कि उस दौरान समीक्षकों और पत्रकारों ने उनके बारे में लिखना तक बंद कर दिया था। उन्हें लगने लगा था कि रानी मुखर्जी का करियर अब खत्म हो चुका है। पर रानी ने फैसला कर लिया था कि वह वही फिल्म करेंगी जिसे करने में उनका दिल लगेगा।
यश चोपड़ा ने रानी से कहा था-बड़ी गलती कर रही हो
रानी ने बताया था कि उनके माता-पिता यश चोपड़ा से मिलने गए थे। वो उन्हें यही बताने गए थे कि रानी इस फिल्म को करने की इच्छुक नहीं हैं। लेकिन यश चोपड़ा ने रानी को फोन किया और कहा कि वह बहुत बड़ी गलती कर रही हैं। यश चोपड़ा ने रानी से यह भी कहा कि वह उनके माता-पिता को उसी कमरे में बंद कर रहे हैं, जिसमें वह हैं। वह कमरा तब तक नहीं खोलेंगे जब तक रानी फिल्म के लिए 'हां' नहीं कह देंगी।
'बंटी और बबली 2' में नजर आएंगी
तब रानी मुखर्जी ने 'साथिया' फिल्म के लिए हां कही थी। रिलीज होने पर यह फिल्म हिट रही। 'साथिया' 2002 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में रानी मुखर्जी के ऑपोजिट विवेक ऑबेरॉय नजर आए थे। प्रफेशनल फ्रंट की बात करें तो रानी मुखर्जी इस वक्त 'बंटी और बबली 2' के प्रमोशन में बिजी हैं। इस फिल्म में उनके अलावा सैफ अली खान, सिद्धांत चतुर्वेदी, असरानी, पंकज त्रिपाठी और शरवरी वाघ भी नजर आएंगी।