बॉलीवुड में शोक की लहर, कॉमेडियन मुश्ताक मर्चेंट का हुआ निधन

 | 
बॉलीवुड में शोक की लहर, कॉमेडियन मुश्ताक मर्चेंट का हुआ निधन

नई दिल्ली। साल 2021 सिनेमाजगत के लिए बेहद ही बुरा रहा है। इस साल इंडस्ट्री के कई दिग्गज सितारों ने दुनिया को अलविदा कहा है। साल 2021 को जाने में महज अब कुछ दिन ही बचें हैं। वहीं जाते जाते भी ये साल एक बुरी खबर देकर जा रहा है। सिनेमाजगत के गलियारों से एक बुरी खबर सामन आई है। हिंदी सिनेमा के जाने माने एक्टर और मशहूर कॉमेडियन मुश्ताक मर्चेंट अब इस दुनिया में नहीं रहे। मुश्ताक का निधन 67 की उम्र में हुआ है। उनके निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर है।

मुश्ताक मर्चेंट बीते काफी वक्त से डायबिटीज की बीमारी से पीड़ित थे। उन्होंने मुंबई के होली फैमिली अस्पताल में अपनी आखिरी सांस लीं। एक्टर के निधन से न सिर्फ उनकी फैमिली बल्कि उनके दोस्त और फैंस काफी दुखी हैं। इस खबर के सामने आने के बाद हर कोई उन्हें सोशल मीडिया पर याद कर श्रद्धांजलि दे रहा है।

मुश्ताक मर्चेंट के वर्कफ्रंट की बात करें तो उन्होंने करियर में कई फिल्मों जैसे 'सीता और गीता', 'हाथ की सफाई', 'जवानी दीवानी', 'शोले' और 'सागर' जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का दम दिखाया है। यही नहीं मुश्ताक ने धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन अभिनित फिल्म 'शोले' में एक नहीं बल्कि दो किरदार निभाया था। इसमें से एक किरदार वो था जो ट्रेन ड्राइवर बना था वहीं दूसरा फेमस गाने 'ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे' में मोटर साइकिल चुराने वाला शख्स।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुश्ताक को मुंबई के ऑल इंडिया इंटर कॉलेज में बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला था। इसके अलावा उन्होंने कई अवॉर्ड अपने नाम किए थे। आपको बता दें कि मुश्ताक मर्चेंट को तीन साल तक बेस्ट राइटर और डायरेक्टर का एक अवॉर्ड भी मिल चुका है। यही नहीं उन्होंने एक्टिंग के साथ ही साथ फिल्म 'प्यार का साया', 'लाड साहब', 'सपने साजन के' और 'गैंग' जैसी कई फिल्मों के स्क्रीनप्ले भी लिखे थे। वहीं शेाले के बात करें तो इस फिल्म में धर्मेंद्र, हेमा मालिनी, जया बच्चन, संजीव कुमार, अमिताभ बच्चन, जैसे कई दिग्गज कलाकारों ने अपनी एक्टिंग का दम दिखाया।