री एडमिशन के नाम पर अभिभावकों को रहे लूट

0
93
जौनपुर: योगी सरकार का अभी हाल ही मे यह आदेश आया था की कोई भी निजी स्कूल अभिभावकों से बच्चे का री एडमीशन शुल्क नही लेगा  लेकिन आदेश के बावजूद भी प्राइवेट स्कूल संचालक री एडमिशन के नाम पर अभिभावकों से मोटी रकम वसूल रहे हैं।
शिकायत मिली है की सेन्टपैट्रिक स्कूल का ही नर्सरी सेक्शन पंचहटिया के पास निर्मला किड्स केयर के नाम से चलता है।
जो बच्चे LKG पास करके UKG में गए हैं। उन छोटे बच्चों से री एडमिशन व अन्य के नाम से अप्रैल माह का 8270 रुपये लिया जा रहा है।एवं अभिभावकों को दी गई रशिद पर कुछ भी दर्शाया नही जा रहा है।
वही प्रतिमाह 1825 रू  के हिसाब से दो महीने का 3650 रुपये लिया जा रहा है । बच्चों के माता पिता अचंभित हैं की इतने छोटे बच्चों की इतना फीस लिया जा रहा है।
विद्यालय पर किसी का कंट्रोल नही है ।
सूत्रो की माने तो जहाँ योगी सरकार ने सभी स्कूलों की फीस तय कर दिया है ।
वहीँ निजी स्कूलों वाले लूटपाट कर रहे हैं ।
अभिवावको ने इन जैसे स्कूलों पर  जिला प्रशासन से लगाम लगाने की मांग किया है ।अभिभावकों का कहना है कि जो फीस लेना है उसे सार्वजनिक किया जाये ।
एवं मीडिया के माध्यम से जनता को बताया जाए कि कौन विद्यालय कितना फीस ले रहा है ।
इस तरिके से किड्स की क्लासेज मे एडमीशन और रिएडमीशन के नाम पर बच्चो के अभिभावक पर डाका डाला जा रहा है।
इस बाबत जब उक्त मिशनरी स्कूल के संचालिका से सम्पर्क करने की कोशिश की गई तो वो बहाना मार कर अपने कार्यलय से नदारद हो गई ।उनकी अनुपस्थिति मे स्कूल का कोई अन्य जिम्मेदार कुछ भी कहने से इन्कार कर दिया ।
वहीँ जिला प्रशासन का कहना है। कि ज्यादा फिस लेने व रिएडमीशन का मामला संज्ञान मे आया है ,इसकी जानकारी लेकर उचित कदम उठाये जायेगे।
अजवद क़ासमी की रिपोर्ट
———————————————————————————————————————
अगर आप भी चाहते है अपने मोबाइल पर खबर तो तुरंत इस 9918956492 नंबर को अपने फ़ोन में अवधनामा के नाम से सेव करे और हमे व्हाट्सप्प कर अपना नाम और जिला बताये और पाए अपने फोन पर लेटेस्ट खबरे 
Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here