भारत में बंद हुआ 12GB RAM वाला Mi का प्रीमियम स्मार्टफोन

 | 
भारत में बंद हुआ 12GB RAM वाला Mi का प्रीमियम स्मार्टफोन

नई दिल्ली  शियोमी फैंस के लिए बुरी खबर है, क्योंकि शियोमी का प्रीमियम स्मार्टफोन Mi 11 Ultra भारत में बंद होने जा रहा है. फोन को भारत में बंद करने की वजह ये है कि इसे खरीदने वालों की संख्या काफी कम रही. शियोमी के डुअल स्क्रीन फ्लैगशिप फोन Mi 11 Ultra को पिछले साल जुलाई में लॉन्च किया गया था और रिपोर्ट के मुताबिक ये डिस्कन्टिन्यू हो गया है. शियोमी इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट पर ये फोन आउट ऑफ स्टॉक हो गया है और रिपोर्ट का कहना है कि चीनी निर्माता की स्मार्टफोन के स्टॉक को फिर से भरने की कोई योजना नहीं है.


कंपनी ने भारत में Mi 11 Ultra को 12GB RAM+256GB स्टोरेज के सिंगल वेरिएंट में पेश किया गया है, जिसकी कीमत 69,999 रुपये रखी गई है. ये फोन दूसरे फ्लैगशिप फोन सैमसंग गैलेक्सी S21 Ultra, OnePlus 9 प्रो को टक्कर देता है. आइए जानते हैं किन फीचर्स के साथ आता है ये फोन…

Mi 11 Ultra में 6.8 इंच का 120Hz OLED डिस्प्ले दिया गया है, जो 2K रेज़ोलूशन के साथ आता है. इस स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 888 प्रोसेसर है. इसे 12GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ पेश किया गया है. Mi 11 Ultra के पीछे एक छोटी स्क्रीन है, जो 1.1 इंच की है. ये स्क्रीन भी OLED पैनल के साथ आती है. यूज़र्स इसे सेल्फी क्लिक करने के लिए व्यू फाइंडर के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं. ये ऑलवेज ऑन डिस्प्ले है, जहां क्लॉक और नोटिफिकेशन्स मिलेंगी.

मिलता है बड़ा कैमरा बंप
इस स्मार्टफोन में अब तक का सबसे बड़ा कैमरा बंप भी देखने को मिलता है. इस फोन में तीन रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. इसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस है. इसके अलावा 48 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस और 5x पेरीस्कोप लेंस मौजूद है.

Mi 11 Ultra की बैटरी 5,000mAh की है, और खास बात ये है कि इसमें फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है जो 67W का है. इस फोन में रिवर्स वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट भी है जो 10W का है. यानी इससे आप दूसरा वायरलेस चार्जिंग वाला फोन भी चार्ज कर सकते हैं. हालांकि बॉक्स में 55W का ही फास्ट चार्जर मिलेगा.