भारत में नई हाइपरमोटर्ड 950 बीएस-6 मोटरसाइकिल को लॉन्च कर सकती है

 | 
भारत में नई हाइपरमोटर्ड 950 बीएस-6 मोटरसाइकिल को लॉन्च कर सकती है

नई दिल्ली  डुकाटी इंडिया बहुत जल्द भारत में नई हाइपरमोटर्ड 950 बीएस-6 मोटरसाइकिल को लॉन्च कर सकती है। कंपनी ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया हैंडल पर हाइपरमोटार्ड 950 बीएस 6 का टीजर इमेज जारी किया है। इस टीजर से कंपनी ने संकेत दिया है कि बाइक को अब जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। अपडेटेड 2021 मॉन्स्टर के बाद भारत में डुकाटी द्वारा नया हाइपरमोटर्ड 950 अगला बड़ा लॉन्च होगा।

नई हाइपरमोटार्ड 950 नवीनतम यूरो5/बीएस6 उत्सर्जन मानदंडों के अनुरूप होगी। इसे 937cc डुकाटी टेस्टास्ट्रेटा 11-डिग्री वी-ट्विन-सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन से संचालित किया जाएगा। यह इंजन 9,000rpm पर 112.4 बीएचपी का अधिकतम पॉवर और और 7,250rpm पर 96Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस बाइक में 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया जाएगा।

यह बाइक चुनिंदा अंतरराष्ट्रीय बाजारों में पहले से मौजूद है। मोटरसाइकिल के तीन वेरिएंट में बेचीं जा रही है जिसमें हाइपरमोटर्ड 950, हाइपरमोटार्ड 950 आरवीई, और हाइपरमोटार्ड 950 एसपी बाइक्स शामिल हैं। उम्मीद है कि भारत में इसे दो ट्रिम्स - हाइपरमोटार्ड 950 स्टैंडर्ड और हाइपरमोटार्ड 950 एसपी में पेश किया जाएगा।


इस मॉडल की कुछ प्रमुख स्टाइलिंग हाइलाइट्स के बारे में बात करें तो, इसमें ट्विन अंडर-सीट एग्जॉस्ट सेटअप, न्यूनतम बॉडीवर्क, फ्लैट सीट, ट्रेलिस फ्रेम, ट्रेलिस सब-फ्रेम, वाइड हैंडलबार, नक्कलगार्ड-इंटीग्रेटेड एलईडी ब्लिंकर और 17-इंच के अलॉय व्हील्स मिलेंगे।

डुकाटी ने इस बाइक को कुछ हाई एन्ड फीचर्स से लैस किया है जिसमें एलईडी लाइटिंग, 4.3-इंच टीएफटी डिस्प्ले, स्लिम एल्यूमीनियम हैंडलबार, रिमूवेबल फुटपेग और यूएसबी पावर सॉकेट जैसे राइडर एड्स शामिल हैं। इसके इलेक्ट्रॉनिक राइडर एड्स में बॉश सिक्स-एक्सिस इनर्टियल प्लेटफॉर्म, कॉर्नरिंग एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल, राइडिंग मोड्स, पावर मोड्स और व्हीली कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

बाइक को भारतीय बाजार में 2021 के अंत तक लॉन्च किया जाएगा। इसकी कीमत 12.50 लाख रुपये से 13.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होने की संभावना है। हाल ही में कंपनी ने भारत में अपनी नई बाइक डुकाटी स्क्रैम्बलर डेजर्ट स्लेड फास्टहाउस (Ducati Scrambler Desert Sled Fasthouse) को 10.99 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है।

कंपनी दुनिया भर में इस बाइक की केवल 800 यूनिट की उपलब्ध करेगी। स्टैंडर्ड डेजर्ट स्लेड की तुलना में, फास्टहाउस संस्करण 10,000 रुपये अधिक महंगा है। डुकाटी के अनुसार इस बाइक की बुकिंग शुरू होते कुछ मिनटों के भीतर ही सभी यूनिट बेच ली गई। बाइक निर्माता का कहना है कि डेजर्ट स्लेड फास्टहाउस डुकाटी की बाइक रेंज में सबसे सक्षम ऑफ-रोड बाइक्स में से एक है। यह बाइक खासतौर पर रोमांचक राइड और ऑफरोडिंग के लिए तैयार की गई है।

अपने स्टैंडर्ड वेरिएंट से अलग, डुकाटी स्क्रैम्बलर डेजर्ट स्लेड फास्टहाउस में स्पेशल डिजाइन और बॉडी पेंट का इस्तेमाल किया गया है। इस बाइक के ग्राफिक्स मिंट 400 में भाग लेने वाली डुकाटी स्क्रैंबलर बाइक्स से प्रेरित है। मिंट 400 अमेरिका की सबसे पुरानी और सबसे प्रतिष्ठित ऑफ-रोड रेस है जो हर साल अमेरिका में आयोजित किया जाता है।