मारुति ब्रेजा सीएनजी बहुत जल्द होने वाली है लॉन्च, देखें लेटेस्ट डिटेल्स

 | 
मारुति ब्रेजा सीएनजी बहुत जल्द होने वाली है लॉन्च, देखें लेटेस्ट डिटेल्स

नई दिल्ली। भारत की सबसे बड़ी कार मैन्युफैक्चरर मारुति सुजुकी CNG सेगमेंट में सबसे आगे है। मारुति भारतीय बाजार में कई CNG गाड़ियां ला चुकी है जिनकी डिमांड जबरदस्त बनी हुई है। कंपनी ऑल्टो, एस-प्रेसो, वैगनआर और अर्टिगा के सीएनजी वर्जन बेच रही है।

इसी महीने के आखिर तक नए सेलेरियो सीएनजी भी कंपनी बाजार में आने जा रही है। इसके अलावा कंपनी स्विफ्ट और डिजायर के CNG वर्जन को भी टेस्ट कर रही है। इसके अलावा अब नई खबर यह है कि मारुति नई ब्रेजा का सीएनजी वर्जन पेश करने का प्लान भी बना रहा है जिसे अप्रैल 2022 तक लॉन्च किया जाएगा।

मारुति सुजुकी डीजल के ऑप्शन के तौर पर सीएनजी, फ्लेक्स-फ्यूल और हाइब्रिड पावरट्रेन को देख रही है। कंपनी के पास जल्द ही भविष्य में हर मॉडल के लिए सीएनजी वेरिएंट होगा। सीवी रमन, सीटीओ, एमएसआईएल ने कहा कि "सीएनजी से चलने वाली गाड़ी अन्य फ्यूल ऑप्शन के मुकाबले सबसे सस्ते विकल्प के तौर पर उपलब्ध है।

मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा को एक बड़ा अपडेट भी देने जा रही है। कंपनी "विटारा" नाम को छोड़ देगी, और सब -4 मीटर एसयूवी को मारुति सुजुकी ब्रेजा कहा जाएगा। 2022 मारुति ब्रेजा सीएनजी को पेट्रोल वर्जन के साथ पेश किए जाने की संभावना है। 

2022 मारुति ब्रेजा 1.5-लीटर K15B पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगी जो 104bhp और 138Nm का टार्क पैदा करता है। सीएनजी वर्जन को उसी पावरट्रेन के साथ पेश किए जाने की संभावना है; हालांकि, पावर और टॉर्क में मामूली कमी आएगी।