WhatsApp के करोड़ों यूजर्स के लिए खुशखबरी

 | 
WhatsApp के करोड़ों यूजर्स के लिए खुशखबरी

नई दिल्ली यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है. अगर आप भी WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं तो आपको भी दिवाली (Diwali 2021) में कैशबैक मिल सकता है. WhatsApp अपने यूजर्स को इस बार दिवाली पर अधिकतम 255 रुपये का कैशबैक की सुविधा मिलेगी. बता दें इस ऑफर का फायदा लेने के लिए आपको WhatsApp के UPI बेस्ड पेमेंट सर्विस से पेमेंट करना होगा. इसमें आपको प्रति ट्रांजेक्शन पर मिनिमम 51 रुपये का कैशबैक मिलेगा. 

शो हो रहा है बैनर
रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp ने अपने UPI आधारित पेमेंट सर्विस के प्रति लोगों को आकर्षित करने के लिए कैशबैक का शानदार ऑफर पेश किया है. कंपनी ने गूगल पे, फोन पे और पेटीएम जैसे ऐप को टक्कर देने के लिए यह सुविधा पेश की है. बता दें एंड्रायड बीटा यूजर्स की चैट में Give cash, get ₹51 back का बैनर दिखाई दे रहा है. इस बैनर में लिखा हुआ है कि पेमेंट करने पर ग्राहकों को कैशबैक मिलेगा. 

करना होगा सिर्फ 1 रुपये का पेमेंट
WhatsApp से पेमेंट करने पर आपको यह कैशबैक मिल जाएगा. ऑफर के तहत WhatsApp से 5 बार ट्रांजेक्शन करने पर  ग्राहकों को 255 रुपये का कैशबैक मिलेगा. इसके लिए यूजर्स को WhatsApp Pay से मात्र 1 रुपये का मिनिमम पेमेंट करना होगा. 


इस तरह से कर सकते हैं WhatsApp से पेमेंट-

आपको सबसे पहले अपनी WhatsApp चैट को ओपन करना होगा.
यहां पर जहां से आप अपने की-बोर्ड वाले सेक्शन पर क्लिक करना होगा.
यहां पर आपको रुपये का एक आइकन दिखाई देगा.
आपको इस रुपये के आइकन पर क्लिक करना होगा.
अब आपको टर्म एंड कंडीशन को एक्सेप्ट करना होगा.
इसके बाद में बैंक को सलेक्ट करना होगा.
अब बैंक के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर को वेरिफाई कराना होगा.
इस तरह आपका Whatsapp UPI पेमेंट प्रोसेस पूरा हो जाएगा.
सेट करना होगा यूपीआई पिन
इस प्रोसेस के पूरा होने के बाद आप अपने किसी भी कॉन्टैक्ट को मिनिमम 1 रुपये भेज सकते हैं. इसके अलावा उनको भी पेमेंट ट्रांसफर के लिए इनवाइट कर सकते हैं. इसके अलावा यूजर्स को यूपीआई पिन सेट करने का भी ऑप्शन दिखाई देगा. 


खाते से करना होगा लिंक
आपको बता दें जब आप 1 रुपये का पेमेंट करेंगे तो उसके तुरंत बाद कैशबैक का रुपया आपके खाते में आ जाएगा. बता दें आपको बैंक एकाउंट को WhatsApp Pay से लिंक करना जरूरी है.