एक महीने में ही 12% मुनाफे का गोल्डेन चांस, इन दो कंपनियों के शेयर में लगाएं पैसे

 | 
 एक महीने में ही 12% मुनाफे का गोल्डेन चांस, इन दो कंपनियों के शेयर में लगाएं पैसे

नई दिल्ली  भारी उतार-चढ़ाव के बीच निफ्टी में तेजी का रूझान लौटा और बुधवार को लगातार दूसरे दिन यह बढ़त के साथ बंद हुआ. डेली चार्ट पर इसने लांग बुल कैंडल बनाया जिससे मार्केट की तेजी बने रहने के संकेत मिल रहे हैं. निफ्टी के लिए 17000-17200 का रेजिस्टेंस लेवल अहम है. आज (23 दिसंबर) निफ्टी मजबूती के साथ 17 हजार के लेवल के पार ट्रेड हो रहा है. निफ्टी में तेजी के रूझान के बावजूद इसकी आशंका अभी बनी हुई है कि यह 17000-17200 के लेवल के पास से आने वाले कारोबारी दिनों में फिर नीचे खिसक सकता है. इसे 16830 के लेवल पर अभी तात्कालिक सपोर्ट मिल रहा है. इंडिविजुअल स्टॉक्स की बात करें तो निवेशक टीवी18 ब्रॉडकॉस्ट और औरोबिंदो फार्मा में निवेश कर अगले तीन से चार हफ्ते में 12 फीसदी तक मुनाफा कमा सकते हैं.


पिछले हफ्ते 50 रुपये के लेवल को तेजी से पार करने के बावजूद टीवी18 ब्रॉडकॉस्ट इस लेवल को बनाए नहीं रख सका और इस ऊंचाई से फिसल गया. पिछले कारोबारी सत्र में इसने 43 रुपये के लेवल पर हायर बॉटम बनाया है और तेजी का रूझान दिख रहा है. इसके भाव 10 व 20 हफ्ते के ईएमएम (एक्सपोनेंशियल मूविंग एवरेज) के सपोर्ट लेवल के ऊपर बने हुए हैं. साप्ताहिक चार्ट पर हायर बॉटम और हालिया तेजी की मजबूती से इसके भाव में आगे भी तेजी के संकेत दिख रहे हैं. RSI (14) और डीएमआई/एडीएक्स जैसे तकनीकी इंडिकेटर्स भी नियर टर्म के लिए पॉजिटिव सिग्नल दे रहे हैं.
निवेशक इसके शेयर मौजूदा भाव पर खरीद सकते हैं और अगर इसके भाव 43.25 रुपये तक फिसलते हैं तो शेयरों की संख्या बढ़ानी चाहिए. अगले तीन से चार कारोबारी हफ्ते के लिए 51 रुपये के टारगेट प्राइस पर 42 रुपये का स्टॉप लॉस रखकर टीवी18 ब्रॉडकॉस्ट में निवेश किया जा सकता है.

पिछले एक महीने में इस स्टॉक के भाव मजबूत हो रहे हैं. इस हफ्ते की तेजी के बाद औरबिंदो फार्मा के भाव ने 715 रुपये के कंसालिडेशन लेवल को ब्रेक किया. इससे औरबिंदो फार्मा में तेजी के संकेत मिले. आरएसआई (14) और एडीएक्स/डीएमआई जैसे तकनीकी इंडिकेटर से भी पॉजिटिव संकेत मिल रहे हैं.
मौजूदा भाव पर इसके शेयरों को अपने पोर्टफोलियो में जोड़ सकते हैं और 685 रुपये तक इसके शेयरों की संख्या अतिरिक्त बढ़ा सकते हैं. अगले तीन से चार हफ्ते में इसके भाव 800 रुपये के लेवल तक पहुंच सकते हैं. हालांकि 665 रुपये पर स्टॉप लॉस जरूर बनाए रखें.