150KM रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च

 | 
150KM रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च

नई दिल्ली ब्रिटिश इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी वन मोटो (One-Moto) ने भारतीय बाजार में एक पावरफुल स्कूटर Electa लॉन्च किया है। सबसे खास बात है कि स्कूटर में 150KM की रेंज और 100 kmph तक की स्पीड मिलती है। इस स्कूटर का डिजाइन काफी आकर्षक है। इसे रेट्रो लुक देने के साथ फीचर लोडेड भी बनाया गया है। कंपनी ने नए स्कूटर को मैट ब्लैक, शाइनी ब्लैक, ब्लू, रेड और ग्रे समेत 5 कलर ऑप्शन में उतारा है।

भारत में यह कंपनी का तीसरा प्रोडक्ट है। इससे पहले वन मोटो ने One-Moto Byka और One-Moto Commuta लॉन्च किए थे। इनकी कीमत क्रमश: 1.80 लाख रुपये और 1.30 लाख रुपये थी। कंपनी के सभी स्कूटर One-App सपोर्ट के साथ आते हैं। ऐप के जरिए आपको मेंटेनेंस अलर्ट समेत स्कूटर से जुड़ी कई जानकारी मिलती हैं। 

फुल चार्ज में 150KM की रेंज
स्कूटर में 72V 45AH की लीथियम आयन बैटरी दी गई है। कंपनी दावा करती है कि स्कूटर फुल चार्ज में 150 किलोमीटर की रेंज ऑफर करता है और इसकी टॉप स्पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटा की है। यह फुल चार्ज होने में सिर्फ 4 घंटे का समय लेता है। 

One-Moto अपने यूजर्स को मोटर, कंट्रोलर और बैटरी पर 3 साल की वारंटी दे रही है। स्कूटर के साथ एनालॉग डिस्प्ले, हाइड्रोलिक डिस्क ब्रेक (फ्रंट/रियर), और ऑप्शनल क्रोम अपग्रेड जैसी सुविधाएं भी मिलती हैं। इस हाई स्पीड स्कूटर की कीमत 1,99,900 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है।