अखिल भारतीय उर्दू शिक्षक संघ सम्मेलन का हुआ गठन

अवधनामा संवाददाता मुबारकपुर/आजमगढ़ (Azamgar)। मोहल्ला अलीनगर ताज पैलेस में अखिल भारतीय उर्दू शिक्षक संघ की एक महत्वपूर्ण जनसभा बैठक की गई। जिसमें संगठन की जिला इकाई की अस्थाई समिति का गठन किया गया और उर्दू भाषा को बढ़ावा देने पर चर्चा की गई। बैठक में शिक्षिका सुफिया बानो ने कहा कि सभी राजभाषाओ में उर्दू
 | 
अखिल भारतीय उर्दू शिक्षक संघ सम्मेलन का हुआ गठन
अवधनामा संवाददाता
मुबारकपुर/आजमगढ़ (Azamgar)। मोहल्ला अलीनगर ताज पैलेस में अखिल भारतीय उर्दू शिक्षक संघ की एक महत्वपूर्ण जनसभा बैठक की गई। जिसमें संगठन की जिला इकाई की अस्थाई समिति का गठन किया गया और उर्दू भाषा को बढ़ावा देने पर चर्चा की गई।
बैठक में शिक्षिका सुफिया बानो ने कहा कि सभी राजभाषाओ में उर्दू दूसरी भाषा मानी जाती है। इसको मजबूत करने के लिए जिला से लेकर राज्य स्तर तक हम आवाज़ उठाने के लिए संगठन का गठन कर उसे मजबूत बनाने के लिए दृढ़ संकल्प लिया है। उर्दू भाषा को बढ़ावा देना और उर्दू भाषा में ली गई डिग्री को जब तक सरकारी नौकरी में मान्यता नहीं मिलती तब तक हम चुप नहीं बैठेंगे। हमारी सरकार से मांग है कि उर्दू भाषा को इसका हक दे। बैठक में आगामी 29 अगस्त को होने वाली बैठक में अधिक से अधिक शिक्षक व शिक्षिका शामिल होने की अपील किया गया। मुबारकपुर के शिक्षक व शिक्षिकाएं से पुरजोर अपील कर ज्यादा से ज्यादा तादाद में जमा होकर संगठन को मजबूत बनाएं। इस संगठन के अध्यक्षता शिक्षक इज़हर अहमद व संचालन करता कयामुद्दीन रहमान ने किया।
इस अवसर पर मुख्य रूप से जैनुल आबेदीन, तुफैल अहमद, ऐनुल हक, मुहम्मद इल्ताफ, मुहम्मद फारुक, वकार अहमद, मौलाना जफरुलहसन, इत्यादि लोग भारी संख्या में मौजूद रहे।