जिलाधिकारी ने किया नवनिर्मित हो रहे अमृत सरोवर का औचक निरीक्षण

0
1336

अवधनामा संवाददाता

आजमगढ़। जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने सगड़ी तहसील क्षेत्र के अन्तर्गत लाटघाट गांव में 28 लाख रु0 से नवनिर्मित हो रहे अमृत सरोवर का औचक निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने सचिव अभिषेक प्रभाकर व ग्राम प्रधान रविंद्र सिंह से अमृत सरोवर पर किये जा रहे कार्याें के विषय में जानकारी ली। उनके द्वारा बताया गया कि विगत एक वर्ष से अब तक 3490 मानस दिवस मनरेगा से सृजित किया जा चुका है। अमृत सरोवर के घाट का निर्माण चल रहा है। जिलाधिकारी ने अमृत सरोवर पर चेंबर व आउटलेट-इनलेट बनाने के लिए निर्देशित किया। अमृत सरोवर के किनारे छायादार 40 वृक्ष लगाए जाने हैं। जिसमें जिलाधिकारी द्वारा पीपल-बरगद व पाकड़ का एक साथ त्रिवेणी पौधे का रोपण किया गया।
इसके पश्चात् जिलाधिकारी ने काजी की डिघवनिया में 6.50 लाख रुपए से नव निर्मित हो रहे गौशाला का निरीक्षण किया। मौके पर 80 पशु संरक्षित पाए गए। जिलाधिकारी ने पशुओं के लिए चारे व पशु आहार की व्यवस्था का निरीक्षण कर भाड़े पर हरे चारे की बुवाई के लिए निर्देशित किया। साथ ही जिलाधिकारी ने हेमराज चौहान से पारिश्रमिक की जानकारी ली, जिन्होंने 3 माह से पारिश्रमिक नहीं मिलने की शिकायत की। जिस पर जिलाधिकारी ने पारिश्रमिक का भुगतान तत्काल करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने सचिव अमरदीप शर्मा व ग्राम प्रधान इंद्रदेव यादव को गुणवत्तापूर्ण गौशाला बनाने के लिए निर्देशित किया। उन्होने कहा कि इसके निर्माण की गुणवत्ता में किसी भी प्रकार की शिथिलता न करें।
निरीक्षण के दौरान जिला विकास अधिकारी श्री संजय सिंह, खंड विकास अधिकारी संतोष यादव, एडीओ सुभाष शर्मा व पशु चिकित्सक डॉ0 विनोद सिंह सहित अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here