एनटीपीसी विंध्याचल द्वारा उत्साह के साथ मनाया गया राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस

0
128

अवधनामा संवाददाता

सोनभद्र/विंध्यनगर एनटीपीसी विंध्याचल द्वारा उत्साह के साथ राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस मनाया। इस अवसर पर विंध्य अस्पताल में अपनी विशिष्ट सेवाएं प्रदान करने वाले डॉक्टरों को सम्मानित किया।

जहां देश भर में डॉक्टरों के योगदान को सम्मान देने के लिए भारत में हर वर्ष 1 जुलाई को राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस मनाया जाता है। यह पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्र के सबसे लोकप्रिय डॉक्टरों में से एक डॉ बिधान चंद्र रॉय की जन्मतिथि के रूप में मनाया जाता है। इस अवसर पर, विंध्य अस्पताल के डॉक्टरों ने डॉ बीसी रॉय के महान योगदान को याद किया, जिन्होंने पश्चिम बंगाल के दूसरे मुख्यमंत्री के रूप में भी काम किया और उनकी अद्वितीय कार्य नीति से प्रेरणा ली।
परियोजना प्रमुख (विंध्याचल) ई सत्य फणि कुमार ने इस अवसर पर विशेष रूप से डॉक्टरों की निस्वार्थ सेवा की सराहना करते हुए डॉक्टरों के प्रति आभार व्यक्त किया और मरीजों के प्रति सहानुभूतिपूर्ण रवैया अपनाने पर जोर दिया। साथ ही इस बात पर जोर दिया कि मरीज के इलाज के लिए भरोसा बहुत जरूरी है। श्री फणि कुमार नें मुख्य चिकित्साधिकारी (विंध्य चिकित्सालय) डॉ बीसी चतुर्वेदी और अस्पताल के अन्य सभी डॉक्टरों से ईमानदारी और परिश्रम के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन जारी रखने का आग्रह किया और डॉक्टर्स डे के महत्व पर प्रकाश डाला।

इस सामरोह में परियोजना प्रमुख(विंध्याचल)श्री ई सत्य फणि कुमार एवं महाप्रबंधक(प्रचालन एवं अनुरक्षण) श्री राजेश भारद्वाज एवं उपस्थित अन्य अतिथियों द्वारा केक काटकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में परियोजना प्रमुख (विंध्याचल) श्री ई सत्य फणि कुमार, महाप्रबंधक(प्रचालन एवं अनुरक्षण) श्री राजेश भारद्वाज, महाप्रबंधक (मानव संसाधन) श्री प्रबीर कुमार बिस्वास, महाप्रबंधक(प्रचालन) श्री अक्षय कुमार पात्रा, महाप्रबंधक(ईएमडी) श्री सुरेश कुमार वारयानी, डॉ डी के अग्रवाल सहित सभी चिकित्सकगण, पैरामेडिकल स्टाफ एवं संविदा कर्मचारी उपस्थित रहे।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here