तेजी के साथ पूरे कराये जायें अधूरे निर्माण कार्यः डीएम

0
218

डीएम की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई निर्माणाधीन कार्यों की समीक्षा बैठक

बांदा। जिलाधिकारी श्रीमती दुर्गा शक्ति नागपाल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में निर्माणाधीन परियोजना एवं कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्थाओं एवं सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन परियोजनाओं/निर्माण कार्यों का कार्य 90 प्रतिशत तक पूर्ण हो गया है, उन कार्यों को तेज गति से वर्षा से पूर्व शत्-प्रतिशत रूप से पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देश दिये कि यदि जिस किसी कार्य में धनराशि की आवश्यकता हो तो उसे तत्काल शासन स्तर से पैरवी कर धनराशि जारी कराने हेतु कार्यवाही करायें। उन्होंने मिनी स्टेडियम के निर्माण कार्य तथा औगासी घाट के कार्य को शीघ्र औपचारिकायें पूर्ण कर सम्बन्धित विभाग को हैण्डओवर किये जाने के निर्देश दिये।
उन्होंने तहसील नरैनी के आवासीय भवनों के निर्माण कार्य को इस माह के अंत तक पूर्ण कराये जाने तथा भूरागढ़ एफएसटीपी के कार्य को ट्रायल रन के पश्चात शीघ्र हैण्डओवर करने के निर्देश दिये। राजकीय पॉलीटेक्निक संस्थान के कार्य को तेजी के साथ युद्धस्तर पर गुणवत्ता के साथ कराये जाने के निर्देश दिये। बाम्बेश्वर महादेव मंदिर में चल रहे निर्माण कार्य को इसी माह पूर्ण कराये जाने के निर्देश दिये। राजकीय आश्रम पद्धति हरदौली के निर्माण कार्य में प्रगति कम पाये जाने पर कार्य में तेजी लाये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने थाना गिरवां में चल रहे निर्माण कार्य को इसी माह तथा थाना नरैनी में निर्माणाधीन कार्य को अगले माह तक प्रत्येक दशा में पूर्ण करने के निर्देश दिये। राजघाट में फोरलेन सेतु निर्माण कार्य के सम्बन्ध में समीक्षा करने पर सेतु निगम के सम्बन्धित अधिकारी के बैठक में अनुपस्थित रहने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
अटल आवासीय विद्यालय अछरौड के अवशेष सिविल कार्यों को शीघ्र गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराये जाने तथा पाइप पेयजल से पेयजल की समुचित आपूर्ति की शीघ्र व्यवस्था कराये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने न्यायालय के आवासीय भवनों के निर्माण कार्य में तेजी लाये जाने के निर्देश कार्यदायी संस्था के अधिकारी को दिये। बैठक में उन्होंने अन्य निर्माण कार्यों की समीक्षा करते हुए कार्यदायी संस्था के अधिकारियों एवं विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि निर्माण कार्यों की प्रगति की निगरानी रखते हुए कार्यों को शीघ्र पूर्ण कराना सुनिश्चित करें।बैठक में मुख्य विकास अधिकारी वेद प्रकाश मौर्य, पीडीडीआरडीए प्रवीणानंद, डीडीओ आर के सिंह, डीएसटीओ संजीव बघेल सहित सम्बन्धित अधिकारी एवं कार्यदायी संस्था के अधिकारी उपस्थित रहे।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here