प्रगति कम देखकर डीएम ख़फ़ा , माँगा स्पष्टीकरण

0
293

अवधनामा संवाददाता

जौनपुर। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में जिला पोषण समिति की बैठक सम्पन्न हुई।बैठक में जिला कार्यक्रम अधिकारी रामबदन सिंह ने समीक्षा से सम्बन्धित विभिन्न बिन्दुओं के बारें मे जिलाधिकारी को अवगत कराया।
खाद्यान्न वितरण फीडिगं में केराकत एवं बरसठी में प्रगति कम हाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सम्बधित सीडीपीओ को स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया। वीएसएनडी एवं सीबीई में केराकत में प्रगति कम पायी गई।
जिलाधिकारी ने जिला कार्यक्रम अधिकारी से जानकारी ली कि सैम एवं मैम के बच्चों को मानीटर करने की क्या व्यवस्था की गयी है और उन्हाने निर्देश दिया कि चिन्हित बच्चों में सुधार नही आया है तो इसके पीछे का कारण पता किया जाये।
जिलाधिकारी ने ई-कवच पोर्टल पर फीडिंग नही होने पर नाराजगी व्यक्त की और कडे़ निर्देश दिये कि इस महीने सुधार नही हुआ तो मुख्य चिकित्साधिकारी एवं जिला कार्यक्रम अधिकारी की जिम्मेदारी तय की जायेगी।
पोषण पुर्नवास केन्द्र को लेकर विस्तार से चर्चा की और पाया कि महाराजगंज विकासखण्ड में प्रगति कम है, जिसे बढाने हेतु निर्देशित किया।
आंगनबाड़ी केन्द्रों एवं कार्यालय सीडीपीओ के निर्माण कार्य की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि कार्य को शीघ्र अति शीघ्र पूर्ण करायें।
जिलाधिकारी ने एनआरसी में भर्ती, आधार रजिस्ट्रेशन, वीएचएसएनडी सत्र पर स्वास्थ्य प्रबंधन सहित अन्य बिन्दुओं पर समीक्षा की।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम, सीडीपीओ मछलीशहर दीपक कुमार चौबे, सीडीपीओ मनोज वर्मा, भैया लाल, सुरेश यादव, प्रशान्त सिंह, अभिषेक द्विवेदी सहित अन्य उपस्थित रहे।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here