मुस्लिम धर्मगुरुओं से मिले अमित शाह

0
342
लिंचिंग, हेट स्पीच के मामलों में कार्रवाई का भरोसा दिया; धर्मगुरु बोले- ये शाह बिल्कुल अलग थे

नई दिल्ली। मुस्लिम धर्मगुरुओं के डेलिगेशन ने मंगलवार देर रात गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इस मीटिंग में डेलिगेशन का नेतृत्व जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष मौलाना महमूद मदनी ने किया। जमीयत उलेमा-ए-हिंद के सेक्रेटरी नियाज फारूकी, ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य कमाल फारूकी और प्रोफेसर अख्तरुल वासे समेत कई लोग इस मीटिंग में शामिल हुए।
मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक, मीटिंग में शाह ने लिंचिंग और हेट स्पीच जैसे मामलों में कड़ी कार्रवाई करने का भरोसा दिया। मीटिंग के बाद जमीयत उलेमा-ए-हिंद के सेक्रेटरी नियाज फारूकी ने कहा कि वे राजनीतिक भाषण देने वाले अमित शाह से बिल्कुल अलग थे। उन्होंने बताया कि अमित शाह ने उनकी चिंताओं को विस्तार से सुना और पॉजिटिव जवाब दिए। वे उनकी बातों को खारिज नहीं कर रहे थे।
डेलीगेशन ने मीटिंग में 14 मुद्दे उठाए
मुस्लिम धर्मगुरुओं के डेलिगेशन ने मुस्लिम समुदाय की समस्याओं को बताने के लिए एक प्रेजेंटेशन भी दिया। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक, इस दौरान 14 मुद्दे उठाए गए। फारूकी ने बताया कि उन्होंने किसी नेता पर निशाना नहीं साधा। ये उनका टारगेट भी नहीं था। हमारा उद्देश्य था कि सहयोग की भावना बढ़े और देश का माहौल बदले।
शाह की चुप्पी से मुस्लिम निराश होते हैं: डेलिगेशन
मीटिंग में भाजपा नेताओं की हेट स्पीच का मुद्दा भी उठाया गया। इसके जवाब में शाह ने कहा कि सभी तरह के लोग होते हैं लेकिन सभी लोगों को एक ही लेंस से देखना ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि हेट स्पीच में गवर्नमेंट शामिल नहीं है।
डेलिगेशन ने शाह से कहा कि आपकी चुप्पी से मुसलमानों में निराशा फैलती है। इस पर शाह ने कहा कि वे इस मामले को देखेंगे।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here