पत्रकारिता की आड़ में ब्लैकमेलिंग करने वाला शातिर बदमाश पकड़ा

0
367

संभ्रान्त लोगों पर अज्ञात महिला से दुष्कर्म का आरोप लगाकर ऐंठता था धन

ललितपुर। समाज का दर्पण कहे जाने वाले पत्रकारिता जैसे पवित्र कार्य को बदनाम करने वालों के खिलाफ अब पुलिस भी सख्त रवैया अख्तियार कर रही है। बीते दिनों शहर के संभ्रान्त नागरिकों को अज्ञात महिला के जरिए दुष्कर्म का आरोप लगाकर मोटी रकम ऐंठने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस की ओर से बताया गया है कि ऐसे मामलों में यह एक संगठित गिरोह है, जिसका सरगना पुलिस हिरासत में है, जबकि प्रकाश में आये चार अन्य व्यक्तियों के खिलाफ भी कार्यवाही की जा रही है।
कोतवाली परिसर में पत्रकारों के समक्ष पेश किये गये कोतवाली महरौनी के मोहल्ला अथाईपुरा व हाल निवासी नया बस स्टेण्ड मुखर्जी चौराहा टीकमगढ़ म.प्र.निवासी रामदास सर्वोहम पुत्र पंचम को लेकर पुलिस ने बताया कि उक्त व्यक्ति शातिर आपराधिक किस्म का व्यक्ति है। यह व्यक्ति अज्ञात महिला से संभ्रान्त नागरिकों पर बलात्कार के झूठे आरोप लगाकर उनसे अवैध धन की मांग करता है। इसी प्रकार पत्रकारिता की आड़ में कई लोगों से अवैध तरीके से धन वसूली करने का काम करता है। बताया कि विगत दिनों पहले ऐसा ही कार्य रामदास सर्वोहम द्वारा अज्ञात महिला से वीडियो बनवाकर किया गया। इस बार रामदास का निशाना प्रेस क्लब (रजि.) के एक बड़े पदाधिकारी थे। मामले का त्वरित संज्ञान लेकर प्रेस क्लब (रजि.) ने पुलिस अधीक्षक अभिषेक कुमार अग्रवाल को लिखित शिकायती पत्र देकर कार्यवाही की मांग की। मामले को गंभीरता से लेकर एसपी ने त्वरित कार्यवाही के लिए उप निरीक्षक अंकित कौशिक को जांच सौंपी। जांच के दौरान पुलिस के समक्ष पांच लोगों के नाम प्रकाश में आये। इन पांच नामों में रामदास सर्वोहम का लम्बा आपराधिक इतिहास भी पुलिस ने खंगाला और पूरा मामला खुल गया। पुलिस ने रामदास सर्वोहम को गोविन्द सागर बांध के पुंछा से सुबह करीब 11.45 बजे हिरासत में ले लिया और उसके पास से घटना में प्रयुक्त मोबाइल भी बरामद किया गया है। पुलिस ने पकड़े गये बदमाश के खिलापु धारा 389, 120 बी और 506 के तहत मामला दर्ज किया है। समाचार लिखे जाने तक पकड़े गये शातिर बदमाश के खिलाफ जांच के आधार पर धाराओं में बढ़ोत्तरी की जा रही थी। पुलिस ने बताया कि रामदास सर्वोहम अभ्यस्त अपराधी है, जिसके खिलाफ पूर्व में भी कई मामले कोतवाली महरौनी, थाना पाली व कोतवाली सदर में दर्ज हैं।
जांच में यह नाम आये प्रकाश में
कोतवाली पुलिस ने पत्रकारों को बताया कि मामले की जांच के दौरान ग्राम पटसेमरा निवासी हरिशंकर पुत्र धर्मदास, थाना पाली के ग्राम ऐरावनी निवासी भूपेन्द्र, कोतवाली महरौनी के ग्राम कुम्हैड़ी निवासी कृपाल गौतम पुत्र स्व.रविदास अहिरवार एवं ग्राम निवऊआ निवासी पवन का नाम प्रकाश में आया है। इन सभी के खिलाफ जांच की जा रही है।
ग्यारह मामले दर्ज हैं रामदास सर्वोहम पर
पुलिस ने पकड़े गये रामदास सर्वोहम के आपराधिक इतिहास की जानकारी देते हुये बताया कि रामदास के खिलाफ अभी तक कुल 11 मुकद्दमें दर्ज हैं। इनमें हरिजन उत्पीडऩ, धोखाधड़ी, रंगदारी, अवैध वसूली, एनडीपीएस, दुष्कर्म, आलानकब, गुण्डा एक्ट, गैर इरादतन हत्या जैसे जघन्य अपराध शामिल हैं।
रामदास को पकडऩे वाली टीम में
संभ्रान्त लोगों पर दुष्कर्म जैसे आरोप लगवाते हुये अवैध तरीके से धन उगाही करने के आरोप में पुलिस द्वारा पकड़े गये रामदास सर्वोहम को पकडऩे वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक संतोष सिंह, उ.नि.अंकित कौशिक, उ.नि. आलोक सिंह, का.धीरेन्द्र शामिल रहे।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here