दूरदर्शन के सीरियल नुक्कड़ में खोपड़ी के किरदार से हुए मशहूर अभिनेता समीर खख्खर का निधन

0
328

 

नई दिल्ली दूरदर्शन के चर्चित धारावाहिक ‘नुक्कड़’ में खोपड़ी का किरदार अदा करके घर-घर में मशहूर हुए अभिनेता समीर खख्खर का निधन हो गया है। समीर खख्खर सांस की तकलीफ व अन्य मेडिकल समस्याओं से पीड़ित थे। कल दोपहर में उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने लगी। इसके बाद समीर को बोरीवली में एम एम अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां वह जिंदगी से जंग हार गए।

समीर खख्खर 90 के दशक की फिल्मों में जाना पहचाना नाम बन गए थे। मगर, एक वक्त बाद उन्होंने अभिनय दुनिया को अलविदा कह दिया था। इतना ही नहीं, वर्ष 1996 में ही उन्होंने देश छोड़ दिया और अमेरिका जाकर रहने लगे। हालांकि, समीर ने अमेरिका में जाकर अभिनय नहीं किया, बल्कि जावा कोडर के रूप में नौकरी कर ली थी।
Bollywood: जब अजीबोगरीब वजह से मुसीबत में फंसे सितारे, किसी को इंटरव्यू तो किसी को आंख मटकाना पड़ा भारी
नौकरी पर पड़ी मंदी की मार

अमेरिका में नौकरी करते हुए समीर खुश थे, लेकिन वहां मंदी आने के बाद वर्ष 2008 में उनकी नौकरी छूट गई। एक बार अमर उजाला से बातचीत में समीर ने बताया था कि वह अमेरिका में रहकर खुश थे और वहां उन्हें कोई एक अभिनेता के रूप में नहीं जानता था। यही कारण रहा कि उन्हें अभिनय छोड़कर दूसरे क्षेत्रों में हाथ आजमाना पड़ा। बातचीत के दौरान समीर ने कहा था कि जब वह देश में भी थे तब भी उन्हें काम के लिए बहुत ज्यादा ऑफर नहीं मिलते थे और जो मिलते थे वह धारावाहिक ‘नुक्कड़’ में निभाए किरदार खोपड़ी के जैसे ही थे।

बता दें कि समीर ने अभिनय में अपने करियर की शुरुआत धारावाहिक ‘नुक्कड़’ से ही की थी। उसके बाद उन्हें दूरदर्शन के ही धारावाहिक ‘सर्कस’ में चिंतामणि की भूमिका निभाते हुए देखा गया। डीडी मेट्रो के धारावाहिक ‘श्रीमान श्रीमती’ में भी समीर ने फिल्म निर्देशक टोटो की भूमिका निभाई। इसके अलावा उन्होंने धारावाहिक ‘संजीवनी’ में भी गुड्डू माथुर का रोल अदा किया था। इसके अलावा उन्होंने ‘हंसी तो फंसी’, ‘जय हो’, ‘पटेल की पंजाबी शादी’ जैसी फिल्मों में काम किया। समीर खख्खर जी5 की वेब सीरीज सनफ्लॉवर में भी नजर आए थे।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here