संपदा ने गोलाई बस्ती मे बांटी मिठाई और अबीर तो संजीवनी ने दिया हर्बल गुलाल बनाने का प्रशिक्षण

0
100

अवधनामा संवाददाता

सोनभद्र/सिंगरौली नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) की केन्द्रीय कर्मशाला जयंत क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली सम्पदा महिला समिति ने होली के पावन त्यौहार पर गोलाई बस्ती की गरीब महिलाओ , सफाई कर्मचारियो के साथ होली मनाई तथा सभी उपस्थित लोगो को मिठाई एवं अबीर गुलाल का वितरण भी किया । ।

गोलाई बस्ती मे होली मनाने के दौरान सम्पदा महिला समिति की अध्यक्षा सपना कुमार के साथ साथ समिति की अन्य सदस्याएँ भी उपस्थित रही । गौरतलब है कि सम्पदा महिला समिति द्वारा समय -समय पर स्वास्थ्य, महिला सशक्तिकरण व बाल विकास के लिए कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता रहा है।

इसी क्रम मे खड़िया क्षेत्र के अंतर्गत आने संजीवनी महिला समिति ने होली पर्व के उपलक्ष्य में पांच दिवसीय हर्बल गुलाल बनाने के लिए एक प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया । खड़िया परियोजना की इस समिति के छोटे किन्तु महत्त्वपूर्ण प्रयास से 3 स्थानीय युवतियां लाभान्वित हुई।

इस कार्यक्रम के दौरान निर्मित गुलाल का विक्रय संजीवनी महिला समिति की सदस्याओं के मध्य किया गया ।

इसके साथ ही संजीवनी महिला समिति खड़िया ने प्राथमिक विद्यालय खड़िया में मिड डे मील का लाभ उठाने हेतु छात्र – छात्राओं के बीच थाली का वितरण किया और सभी बच्चों को बिस्किट के पैकेट भी दिए गए। इस दौरान कुल 50 विद्यार्थी लाभान्वित हुए ।

गौरतलब है कि संजीवनी महिला समिति के सौजन्य से आस पास के विद्यालयों में बच्चों की बेहतर शिक्षा के लिए अनेक कार्य किए जाते रहे हैं ।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here