गृहकार्य में सभी देश और उसकी राजधानी याद करने वाले छात्र हुए सम्मानित

0
315

अवधनामा संवाददाता

बर्डपुर सिद्धार्थनगर। विकास क्षेत्र बर्डपुर के अन्तर्गत पूर्व माध्यमिक विद्यालय देवरा चौधरी में गत सप्ताह दिए गए गृहकार्य के अन्तर्गत विश्व के सभी देशों की राजधानी का नाम याद करके सुनाने वाले छात्र विक्रम चौहान, सुहैल अली, छात्रा चांदनी गौंड, शिवानी यादव को प्रार्थना सभा के दौरान विद्यालय परिवार की तरफ से पेन, पेंसिल, रबर और कलर किट देकर सम्मानित किया गया। तथा शेष छात्र छात्राओं को को भी याद करके सुनाने पर अगले सप्ताह के अन्त में सम्मानित करने का आश्वासन दिया गया।
प्रधानाध्यापक कलीमुल्लाह ने बताया कि पूरे पृथ्वी पर यूरोप, एशिया, अफ्रीका, उत्तरी अमेरिका, दक्षिणी अमेरिका, अंटार्टिका आस्ट्रेलिया सहित सात महाद्वीपों में कुल 240 देश हैं, लेकिन लेकिन संयुक्त राष्ट्र द्वारा 195 देशों को ही मान्यता दी गई है। सभी छात्र छात्राओं को गृहकार्य में सभी देश और उनकी राजधानी के नाम को याद करने लिए कहा गया था। कल शुक्रवार को सभी बच्चों को सुनाने के लिए कहा गया, सबसे अधिक देशों और उनकी राजधानी का नाम याद करके सुनाने वालों में विक्रम चौहान प्रथम सुहैल अली द्वितीय, चांदनी गौंड तृतीय, शिवानी यादव ने चतुर्थ स्थान प्राप्त किया, सभी को पेन, पेंसिल, रबर, और कलर किट देकर सम्मानित किया गया, तथा शेष बच्चों द्वारा याद करके सुनाने पर अगले सप्ताह के अन्त में पुरस्कृत करने का आश्वासन दिया गया।
उक्त अवसर पर प्रधानाध्यापक कलीमुल्लाह ने कहा कि इस तरह बच्चों के अंदर ज्यादा से ज्यादा पढ़ने की भावना पैदा होगी, और उन्हे अधिक ज्ञानार्जन में सहायता मिलेगी। उक्त अवसर पर सहायक अध्यापिका कविता चौधरी, अनुदेशक नीलम देवी, मोहम्मद काशिफ, राम वचन, निर्मला, सरस्वती आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here