अडाणी और पीएम का क्या रिश्ता: राहुल

0
128

नई दिल्ली। लोकसभा में मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गौतम अडाणी और हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल पूछे। राहुल ने 45 मिनट की स्पीच की शुरुआत भारत जोड़ो यात्रा के दौरान पूछे गए लोगों के सवालों से की। फिर इन्हीं सवालों का हवाला देते हुए गौतम अडाणी के मुद्दे पर आ गए।
राहुल ने कहा, 2014 में गौतम अडाणी दुनिया के अमीरों की लिस्ट में 609वें नंबर पर थे। कुछ ही साल में न जाने क्या जादू हो गया, अडाणी इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गए।
इस स्पीच के दौरान एनडीए मेंबर्स ने ऐतराज भी जाहिर किया कि आप प्रधानमंत्री पर बिना आधार के आरोप लगा रहे हैं। आपको इनका सबूत देना चाहिए और अगर नहीं हैं तो देश से माफी मांगनी चाहिए। हालांकि राहुल की स्पीच इन छोटे-मोटे हंगामों के बीच भी चलती रही और ये अडाणी पर बयानों, सवालों और दावों पर ही फोकस थी।
भाजपा बोली-राहुल खुद जमानत पर हैं
राहुल गांधी के आरोपों पर भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने मंगलवार को लोकसभा में पलटवार किया है। रविशंकर ने कहा कि राहुल ने पीएम मोदी के खिलाफ बेबुनियादी आरोप लगाए हैं। कांग्रेस नेता उन सभी बड़े घोटालों में शामिल थे, जिन्होंने भारत की छवि को धूमिल किया।
मैं राहुल गांधी को याद दिलाना चाहता हूं कि वे, उनकी मां और उनका बहनोई जमानत पर हैं। बोफोर्स में तो राजीव गांधी पर घोटाले का आरोप है। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि नेशनल हेराल्ड और अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले क्या हैं? वाड्रा ष्ठरुस्न घोटाले में क्या हुआ। विजय माल्या को किसने बढ़ाया,उसे लोन पर लोन किसने दिया। नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के इवेंट्स में कौंन जाता था, आप जाते थे राहुल गांधी। आपकी भी तस्वीरें सामने आ रही हैं।
भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस की सरकारें डील और कमीशन पर चलती थीं। राफेल डील में कांग्रेस की कमीशन तय नहीं हो पाई, इसीलिए डील को देर तक टाला गया। उधर, आज शाम 7:30 बजे केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी लोकसभा में राहुल गांधी के सवालों के जवाब देंगी।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here