ऐम्ज़ फाउंडेशन गरीबों को समर्पित संस्था: आसिफ अब्बास

0
91

अवधनामा संवाददाता

लखनऊ। ऐम्ज़ फाउंडेशन द्वारा लगातार समाज में गरीबों बेसहारों के लिए मदद की जाती रही है, मेडिकल कैंपों का आयोजन किया जाता रहा है और लोगों को मुफ्त राशन भी इस संस्था द्वारा दिया जाता रहा है। वही शिक्षा क्षेत्र में एम्स फाउंडेशन के अंतर्गत चलने वाले ऐम्स अकैडमी स्कूल जो कि तालकटोरा कर्बला में है, इसे गरीब बच्चों की शिक्षा के लिए मुफ़्त चलाया जा रहा है।
फाउंडेशन के अध्यक्ष आसिफ अब्बास (ज़ैनुल) से आलम रिज़वी ने इस इस बारे में बात करके जानकारी ली, कि उनका उद्देश्य क्या है? और इस तरह के कार्य वह किस लिए करते हैं?
Asif अब्बास ने बताया कि हमारा उद्देश्य लोगों की मदद करना है उन्होंने कहा इंसान को एक दूसरे के काम आना चाहिए हम अल्लाह का शुक्र अदा करते हैं कि अल्लाह ने मुझे इस काम के लिए चुना है, आसिफ अब्बास ने कहा यह काम जो हम समाज के लोगों के लिए कर रहे हैं इसमें मुझे बहुत अच्छा लगता है कि हम गरीबों की मदद कर पा रहे हैं लोगों को शिक्षा के लिए जो रास्ते हो पा रहे हैं वह हम मुहैय्या करा रहे हैं और जब तक अल्लाह मुझे यह सलाहियत देगा मैं इस काम को करता रहूंगा।
उन्होंने बताया कि ऐम्ज़ अकादमी जो ऐम्ज़ फाउंडेशन द्वारा संचालित है वह एक गैर-वित्तपोषित संगठन है। ऐम्ज़ अकादमी का उद्देश्य लोगों को शिक्षित करना, गरीबी के चक्र को तोड़ना, आय, विकास और सतत विकास के अवसर लोगों को देना है।
ऐम्ज़ अकादमी अपने बच्चों को मुफ्त शिक्षा, मुफ्त किताबें प्रदान करती है। मुफ्त शिक्षा प्रदान करने और छात्रों के ज्ञान के आधार में सुधार पर ध्यान देने के अलावा, यह आत्मविश्वास निर्माण और व्यक्तित्व संवारने को भी बढ़ावा देता है, ताकि वह हर पहलू में विकसित हो सके।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here