Tigor.ev में अब ज्यादा तकनीकी और ज्‍यादा लक्जरी फीचर्स मिलेंगे

0
120

 

Ø 315 किमी की विस्‍तारित एआरएआई प्रमाणित रेंज

Ø इस खूबसूरत प्रीमियम कार के आकर्षण को और बढ़ाने के लिए 10 नए स्मार्ट फीचर्स पेश किए गए

Ø इस रेंज में मल्टी मोड रीजेन, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी-जेड कनेक्ट, आईटीपीएमएस और टायर पंक्चर रिपेयर किट स्टैंडर्ड तौर पर उपलब्ध है

Ø Tigor.ev के मौजूदा उपभोक्ताओं के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट के जरिए प्रमुख फीचर्स मुफ्त में उपलब्‍ध होंगे। यह सुविधा टाटा मोटर्स के अधिकृत सर्विस सेंटर्स पर 20 दिसंबर 2022 से शुरू हो रही है

मुंबई, : न्यू फॉरएवर के सिद्धांत की तर्ज पर, भारत के प्रमुख वाहन निर्माता, टाटा मोटर्स ने आज Tigor.ev सेडान को आज लॉन्च किया। Tigor.ev को 315 किमी तक की विस्‍तृत रेंज (एआरएआई प्रमाणित) और कई प्रीमियम और टेक्नोलॉजी फीचर्स के साथ पेश किया गया है। यह नए मैग्नेटिक लाल रंग विकल्‍प में उपलब्ध है। Tigor.ev में नए फीचर्स जोड़कर कार में बैठी सवारियों के लक्जरी और आराम को और बढ़ाया गया है। कार में लेदरेट से बनी सीटें, लेदर में लिपटी हुई स्टीरियरिंग व्हील, रेन सेंसिंग वाइपर्स, ऑटो हेडलैंप्स और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स शामिल हैं। इसमें कई स्मार्ट फीचर्स जैसे मल्टी मोड रीजन, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, जेड कनेक्ट, स्मार्ट वॉच कनेक्टिविटी, आईटीपीएमएस और टायर पंचर रिपेयर किट से उपभोक्ताओं को ज्यादा तकनीकी अनुभव मिलता है। इन स्मार्ट फीचर्स को इस रेंज में स्टैंडर्ड तौर पर दिया जाएगा।

टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड और टाटा मोटर्स पैसेंजर्स व्हीकल्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक श्री शैलेश चंद्रा ने कहा, “ईवी इंडस्ट्री में बहुत ज्यादा विकास हो रहा है। भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहन की लोकप्रियता बढ़ रही है। आज टाटा मोटर्स के 50 हजार इलेक्ट्रिक वाहन सड़क पर दौड़ रहे हैं। बाजार में उनकी हिस्‍सेदारी 89% है। टाटा मोटर्स में हम अपने व्‍यापक पोर्टफोलियो से उपभोक्ताओं में इलेक्ट्रिक गाड़ियों के प्रति रुझान पैदा कर रहे हैं। हाल ही में पेश Tigor.ev एक ऐसा प्रॉडक्ट है, जिससे ईवी मार्केट का लोकतांत्रिकरण होगा। हमें उपभोक्ताओं से जबर्दस्त रेस्पॉन्स मिला है। हमें यह घोषणा कर काफी प्रसन्नता हो रही है कि लॉन्चिंग के एक महीने के भीतर 20 हजार लोगों ने इसकी बुकिंग करा ली है। अपनी न्यू फॉरएवर फिलॉस्फी की तर्ज पर यह समय Tigor.ev के फीचर्स को अपडेट करने का है। भारतीय सड़कों पर किए गए 600 मिलियन किलोमीटर के सफर के बाद उपभोक्ताओं के ड्राइविंग पैटर्न की गहरी जांच-पड़ताल से हमें इस कार की बेहतर क्षमता और रेंज के बारे में पता लगाने में मदद मिली। हमें 315 किमी की विस्‍तारित रेंज (एआरएआई से प्रमाणित) के साथ आपके सामने नई Tigor.ev को पेश करते हुए बहुत खुशी हो रही है। अब यह ज्यादा तकनीकी फीचर्स से लैस, ज्यादा सुविधाजनक और ज्यादा इलेक्ट्रिकल है।”

नेक्सन ईवी प्राइम की तरह, टाटा मोटर्स Tigor.ev के मौजूदा मालिकों को सॉफ्टवेयर अपडेट के माध्यम से बिल्‍कुल मुफ्‍त में फीचर अपडेट पैक उपलब्ध करा रहा है। उपभोक्ता मल्टी मोड रिजेनरेशन, आईटीपीएमएस और टायर पंचर रिपेयर किट के साथ अपने वाहन को अपग्रेड करा सकते हैं। इसके अलावा, मौजूदा एक्‍सजेड+ और एक्‍सजेड+ डीटी के ग्राहकों को भी स्‍मार्टवॉच कनेक्टिविटी अपग्रेड मिलेगा। यह सर्विस 20 दिसंबर 2022 से शुरू हो रही है और उपभोक्ता टाटा मोटर्स के किसी भी अधिकृत सर्विस सेंटर पर जाकर इसका लाभ उठा सकते हैं।

आकर्षक डिजाइन, अपनी श्रेणी में सबसे ज्यादा सुरक्षा, आराम और रोमांचक प्रदर्शन के साथ, Tigor.ev 55 किलोवॉट के पीक पावर आउटपुट के साथ 170 एनएम का टॉर्क देती है। इसमें 26 kWh का लिक्विड कूल्ड और उच्च घनत्व वाला आईपी 67 रेटिंग का बैटरी पैक और मोटर है, जिससे किसी भी मौसम में इस पर कोई विपरीत प्रभाव नहीं प़ड़ता और आप हर तरह की चिंता से मुक्त रहते हैं।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here