रिटायरमेंट प्लान को लेकर डेविड वॉर्नर ने दिया अपडेट

0
50

 

नई दिल्ली(New Delhi)। ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज डेविन वॉर्नर ने टेस्ट क्रिकेट को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि वह क्रिकेट के इस फॉर्मेट को अलविदा कहने की योजना बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगले साल के बहुप्रतिक्षित एशेज टूर्नामेंट के बाद वह टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। हालांकि उन्होंने अपनी व्हाइट बॉल क्रिकेट को लेकर भी अपनी योजना के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि वह 2024 टी20 वर्ल्ड कप तक व्हाइट बॉल क्रिकेट खेलते रहेंगे।

वॉर्नर ने एक शो (Triple M’s Deadset Legends) के दौरान कहा कि टेस्ट क्रिकेट उनके लिए सबसे आकर्षक है लेकिन इसमें मेरे लिए आखिरी 12 महीने हो सकते हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में है, (वन-डे) वर्ल्ड कप भी अगले साल है इसको देखते हुए यह हमारी योजना है।

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) 2022 की बात करें तो डिफेंडिंग चैंपियन अंतिम चार में जगह बनाने से चूक गई थी। सुपर-12 मुकाबले में उसने 3 जीत के साथ 7 प्वाइंट कमाए थे लेकिन नेट रन-रेट के आधार पर इंग्लैंड की टीम अंतिम चार में जगह बनाने में कामयाब रही थी और इस प्रकार डिफेंडिंग चैंपियन का सफर सुपर-12 में पहुंच खत्म हो गया था।

अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया (Australia) टीम को इंग्लैंड (England) और भारत (India) में टेस्ट मैच खेलना है। इसके अलावा 2024 टी20 वर्ल्ड कप 2024 भी पाइपलाइन में है जिसकी मेजबानी वेस्टइंडीज (West Indies) और यूनाइटेड स्टेट्स मिलकर करेंगे। टी20 वर्ल्ड कप 2022 की बात करें तो उनका बल्ला खामोश रहा था। इस टूर्नामेंट में उनका सर्वाधिक स्कोर 25 रन था जो अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ आया था।

साउथ अफ्रीका (South Africa) की मेजबानी करने से पहले टीम वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ दो टेस्ट मैच की सीरीज खेलेंगे जिसकी शुरुआत 30 नवंबर से हो जाएगी। इसके बाद साउथ अफ्रीका (Africa) की टीम 3 टेस्ट और 3 वनडे मैच की सीरीज खेलने ऑस्ट्रेलिया (Australia)आएगी।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here