शॉर्ट सर्किट से स्टार पेपर मिल के फिनिसिंग हाउस में लगी भयंकर आग

0
53

अवधनामा संवाददाता

सहारनपुर। स्टार पेपर मिल में मध्य रात्रि शार्ट सर्किट से लगी आग में करोड़ों रूपये का माल जलकर स्वाहा हो गया। हादसे में एक व्यक्ति की मौत भी हो गयी। हादसे से मिल परिसर में अफरा तफरी मच गयी। हादसे की जानकारी मिलते ही मिल अधिकारी समेत प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और अग्निशमन विभाग के दमकल कर्मियों ने घंटो की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।
सदर बाजार कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत मध्य रात्रि के लगभग दो बजे स्टार पेपर मिल के फिनिसिंग हाउस के फर्स्ट फलोर में अचानक ही शॉर्ट सर्किट से आग लग गयी। देखते ही देखते आग ने भयंकर रूप ले लिया और आग ने मिल परिसर के कुछ भवनों को भी क्षति पहुंचा दी। आग से पूरे मिल परिसर में भगदड़ मच गयी और कर्मचारी अपनी जान बचाकर मिल से भागने लगे।
इसी बीच मिल अधिकारियों को हादसे की जानकारी दी गयी। सूचना मिलते ही अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और इस संबंध में पुलिस प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गये और आग पर काबू किए जाने का प्रयास करने लगे। लेकिन आग भूरी तरह भयंकर रूप ले चुकी थी। इसी बीच मिल के कर्मचारी 57 वर्षीय लाल बहादुर मण्डल आग की चपेट में आ गये और उनकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी और पूरे मिल परिसर में हड़कम मचा रहा। सूचना पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ.विपिन ताडा सहित आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और घटना का निरीक्षण किया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ.विपिन ताडा ने बताया कि आग पर काबू पाने के लिए सीएफओ तेजवीर सिंह के नेतृत्व में दमकल कर्मियों ने भारी मशक्कत के बीच आग पर काबू किए जाने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन जब आग भयंकर रूप लेती गयी, तो मुजफ्फरनगर के अग्निशमन विभाग से मदद ली गयी और दमकल कर्मियों ने लगभग आठ घंटे की मेहनत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। लेकिन तब तक भारी नुक्सान हो गया था। कम्पनी अधिकारियों का मानना है कि अभी नुक्सान का पूर्णतया आंकलन नहीं हुआ है, लेकिन करोड़ों का नुक्सान होना माना जा रहा है। हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गयी। उन्होंने कहा कि अभी मामले की जांच हो रही है और मिल अधिकारियों व परिजनों की ओर से कोई बात सामने आती है, उस पर विधिक कार्यवाही की जायेगी।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here