स्वास्थ्य विभाग के ट्रेनिंग सेंटर में खड़ी दो कबाड़ एंबुलेंसों में अचानक आग लगने से मचा हड़कंप

0
69

 

 

अवधनामा संवाददाता

आसपास चलाये जा रहे पटाखों से निकली चिंगारी से आग लगाने का अनुमान

ललितपुर। जहां एक ओर पूरा देश दीपावली की खुशियां मना कर दीप प्रज्वलन कर रहा था और पटाखे चला रहा था। तो वहीं दूसरी ओर हाईवे के पास स्थित स्वास्थ्य विभाग की ट्रेनिंग सेंटर पर खड़ी दो कबाड़ एंबुलेंसों में अज्ञात कारणों के चलते अचानक भीषण आग भड़क उठी।  देखते ही देखते इस आग ने भीषण रूप धारण कर लिया और दोनों ही एंबुलेंस जलकर खाक हो गई । आग लगने का कारण अज्ञात है , लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि हो सकता है किसी पटाखे से निकली चिंगारी से एंबुलेंस आग लगी हो। मामला नेशनल हाईवे सागड 26 पर स्थित मसौरा बैरियर का है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जब दीपावली की रात सभी लोग दीप प्रज्वलन कर पटाखा चलाने में और खुशियां मनाने में मशरूफ थे तभी नेशनल हाईवे 44 पर स्थित मसौरा बैरियर के पास स्वास्थ्य विभाग की ट्रेनिंग सेंटर के बाहर खड़ी जीवन दायनी दो कबाड़ एम्बुलेंसों में अचानक आग भड़क उठी जिसको लेकर इलाके में हड़कंप जैसी स्थिति देखी गई। एंबुलेंस गाड़ियों में अचानक आग लग जाने से दोनों गाड़ियां जलकर खाक हो गई हैं। बताया गया है कि दोनों ही गाड़ियों से पहले धुआं उठता देख आसपास मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया था।लेकिन देखते ही देखते धुआं भीषण आग में तब्दील हो गया और दोनों एंबुलेंस गाड़ियां जलकर खाक हो गई। आसपास मौजूद लोगों ने आग को बुझाने का बहुत प्रयास किया लेकिन कामयाब ना हो सके दोनों ही एंबुलेंस में लगी आग का कारण अज्ञात बताया जा रहा है। यह भी बताया गया कि उक्त दोनों ही एंबुलेंस पिछले करीब 3 साल से कबाड़ में खड़ी हुई थी जो स्वास्थ्य विभाग के लिए कबाड़ सामग्री थी।
इस मामले में सीएमओ डाक्टर जेएस बख्सी का कहना है कि आग लगने की सूचना पर हमने स्वयं मौके का निरीक्षण किया था जहां पर आग लगने का कारण कुछ स्पष्ट तौर पर दिखाई नहीं दिया । लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि दीपावली के अवसर पर आसपास चलाए जा रहे पटाखों की चिंगारी के कारण हो सकता है एंबुलेंस में आग लग गई हो। हालांकि यह एंबुलेंस पिछले 3 वर्षों से कबाड़ के रूप में यहां खड़ी थी जिसका कोई उपयोग नहीं हो रहा था।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here