रोहित शर्मा का टूट गया रिकार्ड, सूर्यकुमार यादव T20I में शतक लगाने वाले सबसे उम्रदराज प्लेयर बने

0
95

 

 

नई दिल्ली। सूर्यकुमार यादव ने इंग्लैंड के विरुद्ध तीन मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में तूफानी पारी खेलते हुए अपने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर का पहला शतक जड़ा। इसके बाद वो भारत की तरफ से क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में शतक लगाने वाले सबसे उम्रदराज भारतीय क्रिकेट बन गए। सूर्यकुमार यादव ने इंग्लैंड के खिलाफ 55 गेंदों पर 6 छक्के और 14 चौके 117 रन की पारी खेली, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए।

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव ने अपने टी20 करियर का पहला शतक लगाया। उन्होंने गजब की बल्लेबाजी की और बेहद कठिन स्थिति में इस पारी को खेला। सूर्यकुमार यादव ने ये शतक 31 साल 299 दिन की उम्र में लगाया। इससे पहले भारत की तरफ से सबसे ज्यादा उम्र में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक लगाने वाले बल्लेबाज रोहित शर्मा थे। रोहित शर्मा ने 31 साल 190 दिन की उम्र में ये कमाल किया था, लेकिन अब सूर्यकुमार यादव उनसे आगे निकल गए हैं।

आपको बता दें कि इंग्लैंड ने तीसरे टी20 मैच में भारत के खिलाफ 20 ओवर में 7 विकेट पर 215 रन बनाए थे, लेकिन इसके जवाब में टीम इंडिया 20 ओवर में 9 विकेट पर 198 रन ही बना पाई और उसे 17 रन से हार मिली। इस मैच में विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा दोनों 11-11 रन के स्कोर पर आउट हुए।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here