चहल ने तोडा अश्विन व कुलदीप का रिकार्ड बने ‘प्लेयर आफ द मैच

0
165

 

 

नई दिल्ली। आयरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने पहले टी20 मुकाबले में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। टीम इंडिया ने बल्लेबाजी व गेंदबाजी दोनों मोर्चे पर अपना दम दिखाया और मेजबान टीम को 7 विकेट से हरा दिया। भारतीय टीम की इस जीत में टीम के स्पिनर युजवेंद्रा चहल का बड़ा योगदान रहा और वो प्लेयर आफ द मैच चुने गए। आइपीएल 2022 में अपने धारदार प्रदर्शन के बाद चहल का जलवा अब इंटरनेशनल स्तर पर भी जारी है और वो लगातार खुद को साबित कर रहे हैं।

चहल ने तोड़ा आर अश्विन व कुलदीप यादव का रिकार्ड

भारतीय स्पिनर युजवेंद्रा चहल ने आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच में काफी सधी हुई गेंदबाजी की और 3 ओवर में 3.70 की इकानामी रेट से गेंदबाजी करते हुए 11 रन देकर एक सफलता हासिल की। चहल ने लोर्कन टकर का विकेट लिया और उन्हें 18 रन के स्कोर पर अक्षर पटेल के हाथों कैच आउट करवा दिया। चहल की इस सटीक गेंदबाजी के लिए उन्हें प्लेयर आफ द मैच चुना गया और इसके साथ ही वो टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैन आफ द मैच खिताब जीतने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए।

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ये पांचवां मौका था जब युजवेंद्रा सिंह चहल को प्लेयर आफ द मैच का खिताब दिया गया। वहीं इससे पहले आर अश्विन और कुलदीप यादव ने बतौर भारतीय गेंदबाज सबसे ज्यादा चार-चार बार मैन आफ द मैच का खिताब जीता था। अब चहल इनसे आगे निकल गए हैं और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार ये खिताब जीतने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। आपको बता दें कि पहले टी20 मैच में भारत ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था और आयरलैंड ने पहले खेलते हुए 12 ओवर में 4 विकेट पर 108 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारत ने 9.2 ओवर में 3 विकेट पर 111 रन बनाते हुए मैच में 7 विकेट से जीत दर्ज की थी।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here