हमीरपुर से कुछेछा किया जाए रोडवेज की वर्कशॉप

0
68

अवधनामा संवाददाता हिफजुर्रहमान 

 सदर विधायक ने परिवहन मंत्री को सौंपा मांगपत्र 0 हमीरपुर से कानपुर-लखनऊ के लिए दो एसी बसों की मांग

हमीरपुर : जगह के अभाव से अव्यवस्था का शिकार स्थानीय रोडवेज बस स्टैण्ड की वर्कशॉप को सदर विधायक डॉ.मनोज प्रजापति ने कुछेछा स्थानांतरित किए जाने का मुद्दा परिवहन मंत्री के सामने उठाया है। यात्रियों की सुविधा को देखते हुए मुख्यालय की डिपो में बसों की संख्या बढ़ाए जाने तथा हमीरपुर से कानपुर-लखनऊ के लिए दो वातानुकूलित बसें चलाए जाने की मांग की है
सदर विधायक डॉ.प्रजापति ने पिछले दिनों लखनऊ में परिवहन मंत्री से मिलकर जनपद की परिवहन सेवाओं को पटरी पर लाए जाने की मांग का पत्र सौंपा। विधायक ने कहा कि हमीरपुर डिपो का परिसर छोटा है। इसी में बसें खड़ी होती हैं और यहीं पर वर्कशॉप भी है, जिसकी वजह से यहां जाम की स्थिति बनी रहती है। विधायक ने बताया कि कानपुर-सागर हाइवे पर कुछेछा के पास रोडवेज वर्कशॉप के लिए 1.05 एकड़ जमीन लंबे अरसे से पड़ी हुई है। अगर यहां वर्कशॉप बन जाए तो बस स्टैण्ड की अव्यवस्था दूर हो जाएगी। कई बार रोडवेज प्रशासन द्वारा इस भूमि की नापजोप भी कराई जा चुकी है, लेकिन अभी तक कार्य शुरू नहीं हुआ है।
विधायक ने की पंद्रह नई बसों की मांग

विधायक ने डिपो में बसों के अभाव का भी मुद्दा उठाया है। उन्होंने बताया कि डिपो की ज्यादातर बसें पुरानी और जर्जर हो चुकी है। कम से कम पंद्रह नई बसें उपलब्ध कराई जाएं और इतनी ही संख्या में अनुबंंधित बसें भी लगाई जाएं। हमीरपुर से कानपुर-लखनऊ के लिए दो वातानुकूलित बसें भी चलाए जाने की मांग की गई है।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here