अपने किन गुणों के कारण रिषभ पंत बनेंगे भारतीय टीम के कप्तान

0
114

 

नई दिल्ली,। दिल्ली कैपिटल्स को केकेआर के खिलाफ चार विकेट से जीत मिली और इस जीत में कुलदीप यादव ने चार विकेट लेकर बड़ी भूमिका निभाई। हालांकि इस मैच में कुलदीप यादव ने सिर्फ तीन ओवर गेंदबाजी की थी और इसके लिए रिषभ पंत की आलोचना की गई। वहीं केकेआर के खिलाफ इस मैच में रिषभ पंत ने सिर्फ दो रन बनाकर आउट हो गए थे। केकेआर के खिलाफ दिल्ली को बेशक जीत मिली, लेकिन पंत का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा था। पंत के इस प्रदर्शन के बावजूद टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर डब्ल्यू वी रमन ने उनकी जमकर तारीफ की। रमन का मानना है कि रिषभ पंत भविष्य में भारतीय टीम के कप्तान बनेंगे।

रमन का मानना है कि रिषभ पंत अभी सीखने की फेज में हैं और वो अपनी फिटनेस स्तर व विकेट के पीछे भी कड़ी मेहनत कर रहे हैं। रमन ने क्रिकेट डाट काम को बताया कि रिषभ पंत के पास एक ग्रेट क्रिकेटिंग माइंड है लेकिन वह सीखने की अवस्था में है और पिछले कुछ वर्षों से वह अपनी कीपिंग और फिटनेस पर काम कर रहे हैं और इसमें उल्लेखनीय सुधार हुआ है। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि रिषभ पंत आगे बढ़ेंगे और राष्ट्रीय टीम की कप्तानी करेंगे। अभी के लिए, जहां तक कप्तानी का सवाल है, उन्हें अगले एक और दो साल तक और ज्यादा सीखने की जरूरत है जिससे कि उनका अनुभव और ज्यादा बढ़े।

रमन ने उमेश यादव के सामने दिल्ली के मध्यक्रम के फेल हो जाने के बारे में बात करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि उन्हें अपने मध्य क्रम के बारे में थोड़ा विचार करने की आवश्यकता होगी कि यह कैसे आकार लेने वाला है। वे एक अच्छी तरह से संतुलित पक्ष की तरह दिखते हैं, और महत्वपूर्ण बात यह है कि इन बल्लेबाजों को जिम्मेदारी लेने की जरूरत है अगर टीम के ओपनर बल्लेबाजी फेल हो जाते है तो। आपको बता दें कि अब तक दिल्ली ने इस लीग में पिछले 8 मैचों में चार में जीत दर्ज की है और 8 अंक के साथ छठे स्थान पर हैं।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here