अपर मुख्य सचिव ने की समीक्षा बैठक दिए आवश्यक दिशा निर्देश

0
70

अवधनामा संवाददाता

अयोध्या। (Ayodhya) अपर मुख्य सचिव सिंचाई, जल संसाधन एवं परती भूमि विकास उ0प्र0 शासन नोडल अधिकारी अयोध्या टी. वेंकटेश ने कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी  अनुज कुमार झा व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  शैलेष कुमार पाण्डेय के साथ कोविड-19 संक्रमण को रोकने एवं उस पर प्रभावी नियंत्रण हेतु किए जा रहे विभिन्न कार्यों एवं व्यवस्थाओं के सुचारू रूप से क्रियान्वित किए जाने हेतु जनपद स्तर पर गठित टीम-०९ की बैठक कर उनके द्वारा किए जा रहे कार्य के स्थिति की समीक्षा की तथा आवश्यक दिशा निर्देश। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने नोडल अधिकारी  को जनपद में कोविड-19 पर रोकथाम हेतु किए जा रहे विभिन्न कार्यों की स्थिति से अवगत कराया। बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने चिकित्सा विभाग के द्वारा वर्तमान में उच्च अधिकारियों के साथ ही भविष्य की तैयारियों से अवगत कराया। इस अवसर पर नोडल अधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी व मुख्य चिकित्सा अधिकारी को सभी विकास खंडों पर पर्याप्त संख्या में मेडिसिन किट की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कंट्रोल रूम के लैंडलाइन हेल्पलाइन नंबर से हंटिंग लाइनों को जोड़ने के निर्देश दिए। उपायुक्त उद्योग को जनपद की सभी औद्योगिक इकाइयों को शासन के निर्देशानुसार कोविड-19 से बचाव संबंधी सभी उपायों का अनुपालन सुनिश्चित कराते हुए व सभी औद्योगिक व व्यवसाय की इकाइयों में काम करने वाले कार्मिकों की समस्याओं का निराकरण सुनिश्चित कराते हुए सुचारू रूप से संचालित करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि जिन औद्योगिक इकाइयों में 50 से अधिक श्रमिक कार्य कर रहे हैं वहां पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी से संबंध में स्थापित कर टेस्टिंग टीमों के द्वारा श्रमिकों की टेस्टिंग समय से कराएं।
 इस अवसर पर नोडल अधिकारी द्वारा जनपद में गेहूं खरीद की स्थिति की गहन समीक्षा की गई इस दौरान अपर जिला अधिकारी ने बताया कि जनपद में अब तक 17305 मेट्रिक टन गेहूं की खरीद हो चुकी है वर्तमान में जनपद के खरीद केंद्रों पर रोजाना 1000 टन से अधिक गेहूं खरीद हो रही है। नोडल अधिकारी ने कहा कि सभी क्रय केंद्रों पर कोविड-19 से बचाव संबंधी दिशानिर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित कराये और  किसानों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराते हुए विगत वर्ष की अपेक्षा अधिक गेहूं क्रय करें।
    इस अवसर पर नोडल अधिकारी ने कहा कि सभी गौ आश्रय स्थलों में पशुओं का टीकाकरण महत्वपूर्ण है इसकी योजना तैयार कर ले।मुख्य राजस्व अधिकारी पीडी गुप्ता ने बताया कि जनपद में पर्याप्त संख्या में ऑक्सीजन सिलेंडर एवं ऑक्सीजन का स्टॉक उपलब्ध है। जिसे जरूरतमंदों को समय से उपलब्ध कराया जा रहा है। इस अवसर पर नोडल अधिकारी ने जेल में पैरोल से वापस आने वाले कैदियों की अनिवार्य रूप से कोविड-19 की जांच कराने के निर्देश दिए। उन्होंने जेल के अंदर कार्य कर रहे बाहर के मजदूरों का टीकाकरण सुनिश्चित कराने तथा समय-समय पर कोविड-19 की जांच कराने के निर्देश दिए। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कोई भी फल/सब्जी विक्रेता चौक के आसपास अथवा अन्य बाजारों में इकट्ठा होकर ठेले पर फल और सब्जी न बेचे, फल एवं सब्जी विक्रेता मोहल्ले में घर घर जाकर फल एवं सब्जी बेचें।
 इस अवसर पर डीपीआरओ ने जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में तथा अपर नगर आयुक्त ने नगर निगम में तथा अपर जिलाधिकारी प्रशासन ने जनपद के समस्त नगर निकायों में वृहद स्तर पर चलाए जा रहे साफ सफाई एवं सैनिटाइजेशन के कार्यों की जानकारी दी।
 इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती अनीता यादव, अपर नगर आयुक्त ,  मुख्य राजस्व अधिकारी पीडी गुप्ता, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ घनश्याम सिंह व टीम ०९ के समस्त सदस्यों सहित अन्य संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।
Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here