पीएम मोदी ने माँ काली से माँगी यह मनौती

0
189

अवधनामा ब्यूरो

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बांग्लादेश के सत्खिरा स्थित प्राचीन जोशोरेश्वरी काली मन्दिर में पूजा अर्चना की. यह काली मन्दिर माँ दुर्गा की 51 शक्तिपीठों में से एक है. प्रधानमन्त्री ने इस मौके पर माँ काली की प्रतिमा पर एक चांदी का मुकुट भी चढ़ाया. यह मुकुट इसी प्रतिमा के लिए विशेष रूप से तैयार किया गया है.

काली मन्दिर पहुँचने पर प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी का शंख बजाकर पारम्परिक रूप से स्वागत किया गया. पूजा के बाद पीएम मोदी ने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि 51 शक्तिपीठों में से एक में आकर माथा टेकने और मानव जाति के कल्याण की कामना करने का मौका मिला.

उन्होंने कहा कि वर्ष 2015 में मुझे माँ ढाकेश्वरी के चरणों में बैठने का अवसर मिला था. आज माँ काली के चरणों में सर झुकाने का मौका मिला. उन्होंने कहा कि आज दुनिया कोरोना जैसे संकट से जूझ रही है. मैंने माँ से प्रार्थना की है कि दुनिया को कोरोना जैसी महामारी से मुक्ति दिलाएं.

यह भी पढ़ें : सीएम योगी की यह सौगात पूर्वांचल में दौड़ाएगी खुशी की लहर

यह भी पढ़ें : फिलहाल तो बच गई इस हाकी खिलाड़ी के सर पर छत

यह भी पढ़ें : सुप्रीम अदालत का फैसला मुख्तार अंसारी को आना ही होगा यूपी

यह भी पढ़ें : यूपी में पंचायत चुनाव का रास्ता साफ़, चार चरणों में चुनाव की तारीखों का एलान

पूजा अर्चना के बाद पीएम मोदी ने इस मन्दिर में कम्युनिटी हाल बनाए जाने की ज़रूरत जताई. उन्होंने कहा कि यहाँ बनने वाला कम्युनिटी हाल वास्तव में बहुद्देशीय हाल होना चाहिए ताकि इसका इस्तेमाल काली पूजा के मौके पर आने वाले भक्तों के रहने के लिए भी इस्तेमाल हो और चक्रवात के समय यह सभी के लिए एक आश्रय स्थल में बदल जाए.

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here