यूपी में फिलहाल लॉकडाउन की कोई योजना नहीं

0
121

अवधनामा ब्यूरो

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में फिलहाल सरकार की लॉकडाउन की कोई योजना नहीं है. सरकार ने ट्वीट कर यह साफ़ किया है कि प्रदेश में लॉकडाउन लगाने के जो दावे किये जा रहे हैं वह गलत हैं. इसके साथ ही सरकार उन लोगों की नकेल कसने की भी तैयारी कर रही है जो इस तरह की अफवाहें फैलाने में लगे हैं.

सरकार की तरफ से बताया गया है कि कोरोना के केस बढ़ने के आधार पर उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन लगाने की घोषणा करने वाला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वह पुराना वीडियो है.

लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि कोरोना को काबू में करने के लिए मुख्यमंत्री के आदेश के मुताबिक़ कोविड नियमों का सख्ती से पालन करवाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि कोविड गाइडलाइंस का पालन न करने वालों के साथ सख्ती की जा रही है. अब तक 500 लोगों के चालान भी काटे जा चुके हैं.

जिलाधिकारी ने बताया कि बाहर से आने वालों की वजह से कोरोना के केस ज्यादा बढ़ते हैं इसलिए रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन और एयरपोर्ट पर खासतौर पर सख्ती बरती जा रही है. सभी जगहों पर नोटिस लगाकर लोगों को नियमों के प्रति आगाह भी किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें : इस अस्पताल की ओपीडी शाम को बन जाती है बार

यह भी पढ़ें : वैक्सीन लगवाने के 48 घंटे बाद कोरोना पॉजिटिव पाए गए इमरान खान

यह भी पढ़ें : वो चोर-डकैत हो, बलात्कारी हो, हेमंत है तो हिम्मत है

यह भी पढ़ें : रक्षा के क्षेत्र में अमेरिका के साथ रिश्ते मज़बूत करने की पहल

उन्होंने बताया कि सरकार का स्पष्ट आदेश है कि सड़क पर बगैर मास्क लगाए चलना नियमों के खिलाफ है. इसके बावजूद सड़कों पर बड़ी संख्या में लोग बगैर मास्क देखे जा रहे हैं. ऐसे लापरवाह लोगों की वजह से ही संक्रमण बढ़ रहा है. प्रशासन ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है.

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here