रविंद्र जडेजा 2025 तक वर्ल्ड के सबसे बेस्ट क्रिकेटर होंगे!

0
62

Ravindra Jadeja to be the world's best cricketer by 2025!

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा टीम (ravindra Jadeja) में वापसी के लिए जमकर तैयारियां कर रहे हैं। उन्होंने बेंगलुरु (Bengaluru) के नेशनल क्रिकेट अकैडमी (National Cricket Academy) (एनसीए) में रिहैब प्रोग्राम (Programme) भी शुरू कर दिया है। जडेजा (Jadeja) को ऑस्ट्रेलिया (Australia) दौरे पर अंगूठे की चोट के बाद सर्जरी करानी पड़ी थी। चोट की वजह से ही जडेजा (Jadeja) कल से इंग्लैंड (England) के खिलाफ शुरू होने जा रही टी-20 सीरीज (T-20 Series) में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं। जडेजा (Jadeja) उस समय चर्चा में आ गए, जब राजस्थान रॉयल्स (RR) ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट (Instagram Account) पर एक पोस्ट शेयर (post Share) की। इसमें आईपीएल (IPL) फ्रैंचाइजी ने सवाल पूछा कि 2025 में दुनिया का सबसे बेहतरीन क्रिकेटर (Cricketer)  कौन होगा? इस सवाल के जवाब में जडेजा (Jadeja) ने मजेदार रिएक्शन (Reaction) दिया है।

जडेजा (Jadeja) ने इस पोस्ट पर रिप्लाई (Reply) करते हुए किसी और क्रिकेटर का नाम न लेकर खुद अपना नाम लिया और कहा कि 2025 में वे ही सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर होंगे। जडेजा (Jadeja) के इस कमेंट के बाद राजस्थान रॉयल्स (RR) के एडमिन ने जडेजा की कमेंट को पिन कर दिया और कहा कि ‘चर्चा यहीं खत्म होती है।’

बल्लेबाज के साथ हुई नाइंसाफी?

बता दें कि जडेजा (Jadeja) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ सिडनी टेस्ट (Sydney Test)  खेला था और इसके बाद आखिरी टेस्ट (Test) नहीं खेल पाए थे। ब्रिसबेन (Brisbane) में आखिरी टेस्ट मैच खेला गया था, जिसे भारत ने जीतकर सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी। सिडनी (Sydney)  टेस्ट ड्रॉ पर छूटा था, जिसमें जडेजा (Jadeja) ने शानदार प्रदर्शन किया था। जडेजा (Jadeja) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) की पहली पारी के दौरान चार विकेट लिए थे। जबकि बल्लेबाजी के दौरान नॉटआउट(Not Out)  28 रनों की पारी खेलीथी।
रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने भारत के लिए अभी तक कुल 51 टेस्ट, 168 वनडे इंटरनेशनल (One Day International) और 50 टी-20 इंटरनेशनल (T-20 International)  मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 1954 रन बनाए हैं और 220 विकेट लिए हैं। उनके खाते में 2411 वनडे रन और 188 वनडे विकेट दर्ज हैं। क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट (Format) में उनके नाम 217 रन और 39 विकेट दर्ज हैं।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here