जापानी अरबपति की चांद यात्रा, अपने साथ मुफ्त में आठ लोगों को लेकर जाएंगे युसाकु मेजवा

0
99

 

Yusaku Mejawa to take eight people with him for freeजापान (Japan) के अरबपति युसाकु मेजवा (Yusaku Mejwa ) ने अपने साथ आठ लोगों को चांद के पास सैर करने के लिए निमंत्रण जारी किया है। एलन मक्स (Alan mux ) के स्पेसएक्स विमान के जरिए युसाकु मेजवा (Yusaku Mejwa ) चांद के पास यात्रा करेंगे। ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करते हुए युसाकु (Yusaku)  ने कहा कि मैं चाहता हूं कि हर तरह की पृष्ठभूमि के लोग मुझसे जुड़ें। इसी के साथ युसाकु (Yusaku)  ने एक आवेदन फॉर्म भी साझा किया है।

युसाकु (Yusaku)  ने कहा कि वो इस यात्रा का पूरा खर्च उठाएंगे, इसलिए जो लोग भी इस यात्रा में उनके साथ जुड़ना चाहते हैं वो मुफ्त में अंतरिक्ष में जाएंगे। इस मिशन का नाम ‘डियर मून’ और इसे 2023 में किया जाएगा। आवेदन भरने के लिए किसी भी व्यक्ति को दो मानदंडों पर खरा उतरने की जरूरत है।

पहला, लोगों को किसी भी तरह से दूसरे लोगों और ज्यादा से ज्यादा समाज की मदद के लिए जो भी गतिविधि होती हैं, उसे आगे बढ़ाना चाहिए और उनकी जैसी आकांक्षाओं को साझा करने वाले अन्य चालक दल के सदस्यों का समर्थन करने के लिए तैयार रहें।

युसाकु (Yusaku)  ने आगे कहा कि मैंने सारी टिकट खरीद ली हैं, इसलिए ये एक तरह से निजी यात्रा होगी। बता दें कि पहले मेजवा ने सिर्फ कलाकारों को साथ ले जाने की बात कही थी लेकिन बाद में इसे बदलकर सभी लोगों को आमंत्रित कर दिया। युसाकु ने आगे कहा कि अगर तुम खुद को कलाकार के तौर पर देखते हो तो तुम कलाकार हो।

पिछले साल युसाकु (Yusaku)  ने एक डॉक्यूमेंट्री जारी की थी, जिसमें वो अपने लिए नई प्रेमिका की तलाश कर रहे थे, जो उनके साथ एक यात्रा पर जातीं। साल 2018 में मेजवा को स्पेक्सएक्स द्वारा चांद के चारों ओर उड़ान भरने वाला पहला निजी यात्री नामित किया गया था।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here