मुम्बई की ज्वैलरी शाप से सवा करोड़ की लूट करने वाले लखनऊ में अरेस्ट

0
91
arrest-in-lucknow-who-robbed-of-1-25-crore-from-mumbais-jewelery-curse

अवधनामा ब्यूरो

Arrest in Lucknow Who Robbed of 1-25 Crore from Mumbais Jewelery Curse

लखनऊ. मुम्बई में सराफ की दुकान से सवा करोड़ की लूट करने वाले तीन बदमाश आज लखनऊ में यूपी एसटीएफ और मुम्बई पुलिस के हत्थे चढ़ गए. इन बदमाशों के पास से चालीस लाख रुपये के गहने, पांच लाख 27 हज़ार रुपये नगद और लूटी गई रिवाल्वर बरामद हुई है.

मुम्बई के मीरा रोड स्थित ज्वैलर के यहां हुई सवा करोड़ रुपये के गहनों की लूट के बाद हुई जांच में पता चला था कि लूट करने वालों में से एक गाजीपुर का था. जांच आगे बढ़ी तो इन बदमाशों के बारे में काफी जानकारियाँ सामने आयीं. एसटीएफ और मुम्बई पुलिस के जॉइंट आपरेशन में गाजीपुर का विनय कुमार सिंह, जौनपुर के दिनेश निषाद और वाराणसी के शैलेन्द्र कुमार मिश्र पुलिस के हत्थे चढ़ गए.

arrest-in-lucknow-who-robbed-of-1-25-crore-from-mumbais-jewelery-curse

मुम्बई पुलिस को इस बात की पुख्ता जानकारी मिली थी कि यह गिरोह इस समय लखनऊ में है और वह लखनऊ में ज्वैलरी शाप को लूटने के लिए उसकी रेकी कर रहा है.

पुलिस की पकड़ में आये गाजीपुर के विनय कुमार सिंह ने बताया कि पिता की हत्या का बदला लेने के लिए उसने 1991 उदई राम पर हमला किया था लेकिन वह बाख गया. 1994 में उसने फिर हमला किया और इस हमले में उदई राम की मौत हो गई. इस हत्या के बाद वह अपराध की दुनिया में उतर गया.

यह भी पढ़ें : चीन से मिल रही इस चुनौती की तैयारी में जुटा है अमेरिका

यह भी पढ़ें : भारतीय सेना की शान रहे INS विराट को तोड़ रहे हैं 300 लोग

यह भी पढ़ें : हसीना बेगम को इस वजह से पाकिस्तान की जेल में गुज़ारने पड़े 18 साल

यह भी पढ़ें : कांग्रेस ने पूछा, केन्द्र बताये तेल से कमाए 20 लाख करोड़ कहाँ गए ?

1995 में उसने भरत राम नाम के व्यक्ति पर कातिलाना हमला किया. इसके बाद साल 2001 में उसने गाजीपुर में बैंककर्मी को लूट लिया. इस घटना में उसके साथ मनोज दुबे भी शामिल था जो बाद में इनकाउन्टर में मारा गया. उसने बताया कि उसने फन माल के पास एक ज्वैलरी शाप के अलावा इलाहाबाद के सुभाष चौराहे के पास एक ज्वैलरी शाप और गोवा के कसीनो को लूटने की योजना बना रखी थी.

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here