डा० हुमा हैदर को अमेरिका के आयोवा विश्वविद्यालय ने दो वर्षीय डॉक्टरेट फेलोशिप के लिए चुना है

0
137

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के शताब्दी वर्ष में भौतिकी विभाग के न्यूट्रिनो फिज़िक्स ग्रूप ने विश्वविद्यालय की प्रतिष्ठा को बढ़ाया है।
एएमयू महिला कालिज में भौतिकी की सहायक प्रोफेसर डा० हुमा हैदर को अमेरिका के आयोवा विश्वविद्यालय ने दो वर्षीय डॉक्टरेट फेलोशिप के लिए चुना है। वह अब दो साल के लिए यूएसए फर्मी नेशनल एक्सलेरेटर लेबोरेटरी (फर्मी लैब) के साथ कार्य करेंगी। इसके अतिरिक्त, एएमयू-फर्मी लैब संयुक्त कार्यक्रम के अंतर्गत दो साल से फरमी लैब में काम कर रहे पीएचडी स्कालर श्री जुबैर अहमद डार को अमेरिका में विलियम एंड मैरी रिसर्च यूनिवर्सिटी में दो साल के पोस्ट-डाक्टोरल फैलोशिप के लिए चुना गया है।
दूसरी ओर, फायज़ा अकबर, जो पिछले चार वर्षों से एएमयू-फर्मी लैब संयुक्त कार्यक्रम के तहत शोध कर रही हैं, को पोस्ट-डाक्टोरल कार्य के लिए फेलोशिप से सम्मानित किया गया है।
एएमयू कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने फेलोशिप प्राप्त करने पर शोधकर्ताओं को बधाई देते हुए कहा कि एएमयू के शिक्षक तथा शोधकर्ता विज्ञान के बुनियादी क्षेत्रों में अपनी सफलता के झंडे गाड़ रहे हैं और ज्ञान के आधार को बढ़ाकर संस्थान का नाम रोशन कर रहे हैं।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here