जे एंड जे प्ले एंड एक्टीविटी क्लासेस का हुआ सरस्वतीपुरम में उद्घाटन

0
117

मम्मी संग बच्चे सीखेंगे कलाकारी

 सिने जगत की हस्तियों ने दिया संदेश पहचाने अपने कला की सुगंध

लखनऊ 25 अक्टूबर। जे एंड जे प्ले एंड एक्टीविटी क्लासेस का उद्घाटन रविवार 25 अक्टूबर को दशमी के पावन अवसर पर मुख्य अतिथि, एमिटी विश्वविद्यालय के खेल अधिकारी डॉ.तरन्नुम रफीक ने किया। “गांधीगिरी” और “देखा जो पहली बार” जैसी मशहूर फिल्मों की अभिनेत्री अंजलि सिंह और “बाबर”, “बिजनेसमैन” जैसी फिल्मों के अभिनेता सुमित सागर इस समारोह के विशिष्ट अतिथि रहे। उन्होंने कहा कि जिस तरह से हर फूल की महक उसे पहचान देती है ऐसे ही भगवान ने हर इंसान को किसी न किसी कला का हुनर दिया है। आवश्यकता उस कला को पहचान कर निखारने की है।

सरस्वतीपुरम हुसैनी मस्जिद के पास शुरू हुए इस सेंटर में बॉलीवुड डांस और गायन के साथ-साथ कथक का प्रशिक्षण भी केन्द्र में दिया जा रहा है। केन्द्र की प्रमुख मीनू नागर ने बताया कि सर्वांगीण विकास के लिए बच्चों को ही नहीं गृहणियों के लिए भी बहुत की कलाएं इस केन्द्र में सिखायी जा रही हैं। इसमें प्रमुख हैं – सिरेमिक पेन्टिंग, ड्राइंग, पॉट डेकोरेशन, स्कैचिंग, इम्बोस पेन्टिंग, फैब्रिक पेन्टिंग, सैंड पेन्टिंग, कैंडल मेकिंग। इसके साथ ही किड्स फन एंड प्ले क्लासेज के अंतर्गत एक से पांच साल तक के बच्चों के लिए ट्यूशन और पेपर क्राफ्ट की सुविधा भी उपलब्ध करवायी जा रही है। कोरोना संकट काल को देखते हुए प्रशासनिक निर्देशों का पालन करते हुए सैनिटाइजेशन, मास्क आदि का पालन भी किया जा रहा है।

इस अवसर पर विशाल कसौधन ने माता के भजन सुना कर सांस्कृतिक कार्यक्रम का मधुर आगाज किया। इस क्रम में विशाल चौधरी ने क्या हुआ तेरा वादा, ओ मेरी मेहबूबा  गीत सुनाया। मोहित गौतम ने उत्तर प्रदेश का शास्त्रीय नृत्य कथक प्रस्तुत कर प्रशंसा हासिल की। वान्या नागर ने “कान्हा सोजा जरा” पर सुंदर भाव नृत्य किया। काजी फरजान आलम के गीत ओ मेरी मेहबूबा  के बाद शाहिद खान ने गीत तुम्हरो ख्यालो मे खो  जाय…आने से उसके आये बहार सुनाया। इस अवसर पर संरक्षक मंडल के उषा, प्रदीप, जूही नागर सहित तूलिका, जनिषा, जैश्नवी उपस्थित रहे।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here