मुठभेड़ में बच्ची से दुष्कर्म के प्रयास और हत्याराेपी गिरफ्तार, पैर में लगी गाेली

0
18

बिल्सी थाना क्षेत्र में एक सात साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म के प्रयास और हत्या करने वाले आराेपी काे पुलिस ने मुठभेड़ कर शनिवार सुबह करीब चार बजे बीनपुर गांव को जाने वाले रस्ते से गिरफ्तार कर लिया। मुठभेड़ के दौरान हत्याराेपी की ओर से की गई फायरिंग में एक कांस्टेबल भी गाेली लगने से घायल हाे गया। मुठभेड़ में गिरफ्तार हत्याराेपी के पास से पुलिस ने तंमचा व कारतूस बरामद किए हैं। घायल हत्याराेपी और कांस्टेबल काे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दरअसल बिल्सी थाना क्षेत्र में रहने वाली एक सात साल की बच्ची शुक्रवार दिन में करीब चार बजे घर से सब्जी लेने के लिए बाजार गई थी। काफी समय बीतने के बाद भी जब बच्ची घर नहीं लाैटी तो परिवार के लोगों ने उसकी खोजबीन शुरू की। काफी तलाश के बाद भी उसका कुछ पता नहीं चला। शुक्रवार रात करीब नाै बजे मोहल्ले के एक खंडरनुमा मकान में लापता बच्ची का खून से लथपथ शव मिला। जिसके बाद परिवार वालों अज्ञात पर दुष्कर्म के प्रयास और हत्या की आशंका जताते हुए मुकदमा दर्ज करवाया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर बच्ची के शव को पोस्टमार्टम भेजते हुए घटना कारित करने वाले तलाश शुरू की।

पुलिस की जांच में घटना के कुछ घन्टे बाद ही सीसीटीवी कैमरे की मदद से आरोपी की पहचान कस्बे के मोहल्ला संख्या तीन के रहने वाले जानेआलम पुत्र रियाजुद्दीन उर्फ रियाज के रूप में हुई। जिसके बाद पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए कई जगह दबिश दी। इसी दौरान आराेपी जानेआलम बिल्सी से बीनपुर रास्ते दिखा। पुलिस टीम ने उसे रोकने का प्रयास किया लेकिन उसने पुलिस टीम को देखते ही उसने फायरिंग कर दी। जिसमें कांस्टेबल मनोज कुमार घायल हो गया। पुलिस ने भी हत्यारोपी जानेआलम पर जवाबी फायरिंग की, जिसमें उसके पैर में गोली लग गई और उसे घायल हालत में गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से पुलिस ने तमंचा और कारतूस बरामद किए।

एसएसपी डॉ.ब्रजेश सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए हत्याराेपी जानेआलम ने पुलिस को बताया कि उसने बच्ची को बहला फुसला कर खंडहरनुमा मकान में ले गया था। जहां उसे उसने दुष्कर्म का प्रयास किया। बच्ची के विरोध करने और शोर मचाने पर उसने ईंट से कुचलकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया। वारदात काे अंजाम देने के बाद वह माैके से जनपद से भागने लगा, लेकिन पुलिस की घेराबंदी में मुठभेड़ के दाैरान पकड़ा गया।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here