करंट की चपेट में आने से मजदूर की मौत के बाद मुआवजे को लेकर धरना, देर रात हुआ समझौता

0
16

गेगल थाना क्षेत्र के ऊंटड़ा गांव में एक निर्माणाधीन मकान में काम करने के दौरान 11 केवी बिजली लाइन की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत हो गई। मजदूर की मौत के बाद गुस्साए ग्रामीण मुआवजे की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए और बुधवार देर रात साढे़ बारह बजे समझौते के बाद मामला शांत हुआ।

नरवर के भवानीखेड़ा गांव निवासी सरदार सिंह पुत्र भिया सिंह रावत (35) ऊंटड़ा में एक निर्माणाधीन मकान में कार्य कर रहा था। बुधवार शाम चार बजे करीब आरसीसी का सरिया लेकर मकान की छत पर ले जाने के दौरान पास से गुजर रही विद्युत लाइन से सरिया टच हो गया, जिससे करंट आ गया और मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर गेगल थानाधिकारी भवानीसिंह मौके पर पहुंचे। इधर, सूचना पर ऊंटड़ा व नरवर भवानीखेड़ा के ग्रामीणों की भारी भीड़ एकत्रित हो गई। भवानीखेड़ा के ग्रामीण भाजपा नेता अर्जुन सिंह रावत व जिला परिषद सदस्य श्रवण सिंह रावत के साथ मुआवजे की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए। देर रात तक पुलिस प्रशासन द्वारा समझाइश करने के बाद ग्रामीणों ने शव लिया।

बताया जा रहा है कि मकान मालिक मेवात क्षेत्र का रहने वाला है और ऊटड़ा में कई वर्षों से कोयला भट्टी चलाने का कार्य करता था। ऊंटड़ा में मजदूर की मौत के मामले में जल संसाधन मंत्री सुरेश सिंह रावत ने अजमेर डिस्कॉम के एमडी को निर्देशित कर मजदूर को उचित मुआवजे सहित अन्य सुविधाएं देने के लिए आदेश दिए। रावत ने मामले में लापरवाही पर पुलिस प्रशासन को भी कार्रवाई करने के आदेश दिए।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here