वन स्टाप सेंटर के प्रशासकों एवं काउंसलर्स के लिए दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला आज से

0
31

महिला बाल विकास विभाग द्वारा वन स्टाप सेंटर के प्रशासकों एवं काउंसलर्स के लिए दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला आज बुधवार से होटल पलाश भोपाल में की जा रही है। महिला बाल विकास आयुक्त सूफिया फारूखी प्रात: 11 बजे कार्यशाला का शुभारंभ करेंगी। प्रशिक्षण कार्यशाला में प्रशासक संवेदीकरण, मनोवैज्ञानिक परामर्श, नये कानूनों में संशोधन, जेंडर संवेदीकरण, फेमिली काउंसलिंग एवं दस्तावेजीकरण आदि विषयों पर विस्तृत चर्चा की जाएगी।

जनसंपर्क अधिकारी बिन्दु सुनील ने बताया कि किसी भी प्रकार की हिंसा से प्रभावित महिलाओं एवं बालिकाओं को एक ही स्थान पर आपातकालीन एवं गैर आपातकालीन सहायता एवं परामर्श उपलब्ध कराने के उद्देश्य से प्रदेश में 57 वन स्टाप सेंटर संचालित हैं। हिंसा पीड़ित महिलाओं की शिकायतों का निराकरण वन स्टाप सेंटर के प्रशासक द्वारा किया जाता है। इसके अतिरिक्त इन पीड़ित महिलाओं एवं बालिकाओं की काउंसलिंग भी की जाती है। भोपाल में 16-17 अक्टूबर को आयोजित दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला में प्रशासकों एवं काउंसलर्स को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

आज होगी कम्पनसेशन सेस के पुनर्गठन समिति की पहली बैठक

इधर, कम्पनसेशन सेस की पुनर्गठन पर चर्चा करने के लिये मंत्री समूहों की पहली बैठक नई दिल्ली में आज बुधवार काे होगी। उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा मंत्रियों के समूह की जीएसटी कॉउंसिल की पुनर्गठित समिति की बैठक में शामिल होंगे। केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी की अध्यक्षता में होने वाली मंत्रियों के समूह की बैठक होगी। बैठक में अन्य राज्यों के मंत्री भी शामिल होंगे।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here