उत्तर रेलवे को उपभोक्ताओं के लिए सेवाएं बेहतर करने पर रहेगा जोर: अनुपम पांडेय

0
16

कांग्रेस जिला कमेटी के महासचिव अनुपम पांडेय को उत्तर रेलवे उपभोक्ता सलाहकार समिति का सदस्य मनोनीत किया गया है। उनका कार्यकाल आगामी दो वर्ष के लिए होगा। यह मनोनयन अमेठी संसदीय क्षेत्र के सांसद किशोरी लाल शर्मा ने किया है। इसके संबंध में डीआरएम उत्तर रेलवे लखनऊ ने एक पत्र जारी किया गया है।

कुल चार लोगों को मनोनीत हुए हैं, जिसमें अमेठी से लोक सभा सांसद किशोरी लाल शर्मा ने अनुपम पांडेय को, रायबरेली से लोकसभा सांसद राहुल गांधी की ओर से शिवानंद मौर्य को, भदोही से लोकसभा सांसद डॉ. विनोद कुमार बिंद की ओर से डॉक्टर आनंद कुमार चौबे और उत्तर प्रदेश से राज्यसभा सदस्य डॉक्टर दिनेश शर्मा ने सुधीर मिश्रा को मनोनीत किया है।

इन सभी को ये जानकारी बुधवार को उस वक्त हुई जब इस संबंध में लखनऊ से उनके पास पत्र पहुंचा।

अमेठी जनपद मुख्यालय गौरीगंज के सुल्तानपुर रोड स्थित किसान तेल आपूर्ति केंद्र के प्रोपराइटर व कांग्रेसी नेता अनुपम पांडेय के इस मनोनयन पर सुबह से ही लोग बधाई देने पहुंच रहे हैं। अनुपम पांडेय लंबे समय से कांग्रेस पार्टी से जुड़े हुए हैं जिसका लाभ उन्हें मिला है। इनका पूरा परिवार पुराना कांग्रेसी है। किशोरी लाल शर्मा के अमेठी से सांसद बनने के बाद अब परंपरागत कांग्रेसियों को लगातार तरजीह मिल रही है।

इस मामले में अनुपम पांडेय ने सर्वप्रथम अपने नेता के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह जो भी कुछ है सब हमारे नेता एवं बड़े भाई के रूप में माननीय सांसद अमेठी किशोरी लाल शर्मा जी की ही देन है। भाई साहब के सांसद बनने के बाद अमेठी का गौरवशाली इतिहास अपने आप को फिर से दोहराएगा। इस बात का हम सभी को पूर्ण विश्वास है। मुझे तो इस बात की कोई भी जानकारी ही नहीं थी अचानक से बुधवार पत्र प्राप्त होने के बाद जो खुशी मिली है वह सब सांसद की ही देन है। अमेठी को ऐसा सांसद मिला है, जो अपने मतदाताओं ही नहीं बल्कि नेताओं के साथ-साथ छोटे से छोटे कार्यकर्ताओं का भी ख्याल रखते हैं और उनको साथ लेकर चलने की पूरी क्षमता है।

रही बात रेलवे उपभोक्ता सलाहकार समिति की तो अमेठी ही नहीं बल्कि उत्तर रेलवे के जो भी उपभोक्ता हैं उन सबके लिए कैसे और कितना बेहतर किया जा सकता है ? इसके लिए मैं अपने स्तर एवं समिति के माध्यम से पूरा प्रयास करूंगा।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here