रांची पुलिस ने दुर्गा पूजा शांतिपूर्ण, सुरक्षित और सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने की अपील की

0
16

राजधानी पुलिस ने दुर्गा पूजा को शांतिपूर्ण, सुरक्षित और सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने के लिए आम लोगों से अपील की है। रांची पुलिस ने बुधवार को अपील करते हुए कहा है कि दुर्गा पूजा के दौरान सभी नागरिकों से अनुरोध है कि आपसी भाईचारा बनायें रखें। किसी भी प्रकार का सांप्रदायिक तनाव उत्पन्न करने वाली गतिविधियों से बचें और सौहार्दपूर्ण वातावरण का समर्थन करें।

रांची पुलिस ने कहा कि सोशल मीडिया पर भ्रामक, तथ्यहीन या आपत्तिजनक पोस्ट, फोटो, वीडियो और संदेशों को साझा करने से पूरी तरह बचें। ग्रुप एडमिन भी सुनिश्चित करें कि उनके ग्रुप में किसी प्रकार की गलत जानकारी या आपत्तिजनक सामग्री साझा न हो। किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें और ऐसी जानकारी प्राप्त होने पर तुरंत पुलिस को सूचित करें। किसी भी प्रकार की गलत सूचना या अफवाह फैलाने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध रांची पुलिस के जरिये सख्त कानूनी कार्रवाई की जायेगी। इसलिए जिम्मेदारी से सोशल मीडिया का उपयोग करें और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करें।

शहर में किसी भी प्रकार के डीजे बजाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। इससे न केवल ध्वनि प्रदूषण को नियंत्रित किया जाएगा, बल्कि सार्वजनिक शांति भी बनी रहेगी। पंडाल भ्रमण के दौरान अपने बच्चों के पॉकेट में अभिभावक का नाम, पता और मोबाइल नंबर लिखकर अवश्य डाल दें। अपनी गाड़ी को निर्धारित पार्किंग स्थल पर ही पार्क करें। साथ ही शराब और नशीले पदार्थ का सेवन कर वाहन न चलायें।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here