खाद के लिए मारामारी, किसान अभी से होने लगे परेशान

0
19

शिवपुरी जिले में रबी सीजन की बुवाई का काम शुरू हो चुका है। इस बीच खाद की कमी से किसान परेशान हैं। शिवपुरी जिले की पोहरी तहसील में तो किसान खाद के लिए लंबी-लंबी लाइनों में लगे देखे गए। यहां पर महिला किसान भी खाद के लिए लाइन में लगी देखी गईं। इस केंद्र पर अव्यवस्था का आलम यह रहा कि एक दूसरे पर किसान लाइन में ऊपर नीचे लदे देखे गए। वहीं दूसरी ओर शिवपुरी जिला मुख्यालय पर तो लुधावली स्थित खाद गोदाम पर कुछ पुलिसकर्मियों द्वारा एक किसान की मारपीट किए जाने का मामला भी सामने आया है। यहां पर खाद केंद्र पर खाद लेने के लिए आए किसान के साथ तीन पुलिस कर्मियों ने मारपीट कर दी। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

मुख्यालय पर खाद गोदाम पर पुरुष किसानों के अलावा महिलाएं भी लाइन में लगी देखी गई। यहां पर महिला किसानों ने बताया कि वह रात से ही खाद वितरण केंद्र पर आ जाती हैं लेकिन खाद नहीं मिल रहा है। इस केंद्र पर किसानों के बीच धक्का मुक्की भी देखी गई। पोहरी में खाद न मिलने के बाद कृषि विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और किसानों को समझाइश दी कि जिले में खाद की कमी नहीं हैं और व्यस्थाएं बनाए रखें।

पोहरी से कांग्रेस विधायक ने जताई नाराजगी-

पोहरी में खाद के लिए परेशान किसानों को लेकर कांग्रेस विधायक कैलाश कुशवाह ने एक वीडियो जारी कर जिला प्रशासन से खाद की आपूर्ति समय पर करने की मांग की। कांग्रेस विधायक कैलाश कुशवाह ने आरोप लगाए कि जिला प्रशासन की लापरवाही की बजाए से खाद न मिलने से किसान परेशान हैं।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here