नोएडा में मिलेंगे 1239 फ्लैट, मामूली रकम देकर करें बुकिंग; जानें पूरी डिटेल्स

0
15

पहले आओ पहले पाओ के आधार पर नोएडा में आपको अपना खुद का फ्लैट खरीदने का सुनहरा मौका है। यमुना प्राधिकरण अब आवासीय भूखंड योजना के बाद निर्मित भवन की योजना लाया है। जिसके तहत अब लोग अपनी पसंद का फ्लैट बुक कर सकते हैं वो भी कुल पैसे का 10 फीसदी राशि देकर। 1 BHK से लेकर 3 BHK तक घर बुक कर सकते हैं। पढ़ें पूरी जानकारी।

आवासीय भूखंड योजना के बाद यमुना प्राधिकरण (यीडा) निर्मित भवन की योजना निकालने जा रहा है। इस योजना में 1239 फ्लैट का आवंटन पहले आओ पहले पाओ के आधार पर होगा। योजना में तीन आकार के फ्लैट शामिल हैं।

इनकी कीमत 23.37 लाख रुपये (noida flat rate) से लेकर 45.90 लाख रुपये हैं। आवेदन अपनी पसंद के फ्लैट का चयन कर उसकी बुकिंग कर सकेंगे। योजना करीब साढ़े छह माह तक लागू रहेगी।

इन इलाकों में हैं फ्लैट

सेक्टर 22 डी में प्राधिकरण (Noida Authority)  ने 29.76 वर्गमीटर वन बीएसके, 54.75 वर्गमीटर के वन बीएचके चार मंजिला व 99.86 वर्गमीटर के टू बीएचके के 16 मंजिला फ्लैट निर्मित किए हैं। इन फ्लैट को प्राधिकरण विभिन्न योजना के तहत आवंटित कर चुका है, लेकिन 1239 फ्लैट अभी भी बचे हुए हैं।

इन फ्लैट की बिक्री के लिए प्राधिकरण 19 सितंबर से योजना निकाला है। यह योजना 31 मार्च तक प्रभावी होगी। ‘पहले आओ पहले पाओ’ के आधार पर फ्लैट का आवंटन होगा।

पहली, दूसरी व तीसरी मंजिला के लिए फ्लैट की कीमत ज्यादा

प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डा. अरुणवीर सिंह का कहना है कि योजना में आवेदकों को अपनी पसंद का फ्लैट चुनकर उसकी बुकिंग करने की सुविधा मिलेगी।

पहली, दूसरी व तीसरी मंजिला के लिए फ्लैट का मूल्य अधिक होगा। आवेदन के साथ दस प्रतिशत राशि का भुगतान करना होगा। बीस प्रतिशत राशि आवंटन शुल्क के रूप में व शेष किस्तों में भुगतान करने की सुविधा होगी।

योजना में केवल ऑनलाइन आवेदन का ही विकल्प है। प्राधिकरण को आवासीय भूखंड योजना की तरह निर्मित भवन योजना में भी अच्छे आवेदन मिलने की उम्मीद है।

 

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here