स्पेन सेमीफाइनल में, जर्मनी को 2-1 से हराया

0
151

स्पेन ने शुक्रवार रात एमएचपीएरिना में चल रहे यूरो 2024 के क्वार्टर फाइनल में मेजबान जर्मनी को 2-1 से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।

जर्मनी के टूर्नामेंट से बाहर होने के साथ ही जर्मनी के करिश्माई मिडफील्डर टोनी क्रूस के करियर पर भी पर्दा गिर गया और उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कह दिया।

स्पेन को शुरुआती झटका तब लगा जब पेड्री चोटिल हो गए, जिसके कारण हेड कोच लुइस डे ला फुएंते को उनकी जगह डैनी ओल्मो को लाना पड़ा।

जर्मनी ने गेंद पर कब्ज़ा करना जारी रखा, लेकिन इसका पूरा फ़ायदा उठाने और आक्रमण में सार्थक योगदान देने में संघर्ष किया।

मैच के 21वें मिनट में जर्मनी को गोल करने का मौका मिला, लेकिन स्पेन के गोलकीपर उनाई साइमन ने काई हैवर्ट को शॉट को रोक लिया।

पहले हाफ में गोल रहित समाप्ति से पहले स्पेन के पास गतिरोध को तोड़ने का एक आखिरी मौका था। ओल्मो ने एक शॉट लिया, जिसे नेउर ने रोक दिया। गेंद अल्वारो मोराटा के पैरों में गिरी, लेकिन डिफेंडर जोनाथन ताह ने उसे गोल करने से रोक दिया।

दूसरे हाफ में स्पेन ने जर्मनी के दरवाजे पर दस्तक देना जारी रखा और आखिरकार 51वें मिनट में उसे सफलता मिल गई। लैमिन यामल ने ओल्मो के लिए गेंद को बेहतरीन तरीके से सेट किया, जिन्होंने बॉक्स में देर से दौड़ लगाई और आसानी से गेंद को गोल पोस्ट में डाल दिया और स्पेन को 1-0 की बढ़त दिला दी।

अतिरिक्त समय में एक मिनट शेष रहते, फ्लोरियन विर्ट्ज़ ने बेहतरीन गोल कर जर्मनी को बराबरी दिला दी।

स्कोरलाइन 1-1 होने के बाद खेल अतिरिक्त समय में चला गया। अतिरिक्त समय का पहला पीरियड स्कोरलाइन में कोई बदलाव किए बिना समाप्त हो गया।

जब लगा कि खेल पेनाल्टी तक जाएगा, तभी मिकेल मेरिनो ने अंतिम क्षणों में जादुई गोल किया और स्पेन को 2-1 से जीत मिल गई।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here