स्वस्थ रहने के लिए योग को जीवन में नित्य कर्म का बनायें हिस्सा : जिलाधिकारी

0
96

दशम अंतराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर जिला गंगा समिति बिजनौर एवं आयुष विभाग द्वारा गंगा बैराज घाट पर योग कार्यक्रम का आयोजन किया। जिला प्रशासन के सहयोग से नेहरू स्टेडियम में आयोजित योगा कार्यक्रम में जनपद के सभी विभागों ने प्रतिभाग किया। इस दौरान उपस्थित लोगों पौधे वितरण किए गए। इसके माध्यम से वृक्षारोपण जन अभियान 2024 के अंतर्गत इन पौधों को रोपित कर उनका संरक्षण व संवर्धन करने की अपील की गयीं।

योग कार्यक्रम में अध्यक्ष जिला पंचायत, जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल, मुख्य विकास अधिकारी एवं अन्य जिला स्तरीय अधिकारी गणों व जन प्रतिनिधियों ने योग के साथ वितरित एक-एक पौधे को रोपण व संरक्षण की जिम्मेदारी ली और उपस्थित लोगों से भी ऐसा करने की अपील की।

अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर स्टेडियम में हजारों युवा, वृद्ध, महिलाएं, किशोर, समाजिक कार्यकर्ता व अन्य संगठनों के पदाधिकारियों ने सहभागिता की। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने योग को स्वस्थ जीवन के लिए आवश्यक बताते हुए इसे नित्य कर्म का हिस्सा बनाने की अपील की।

पुलिस लाइन में पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन के नेतृत्व में हुए योग शिविर में बड़ी संख्या में भाग लिया।जनपद के सभी शहर कस्बों में योग शिविर के आयोजन किए गए।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here