नई दिल्ली से लखनऊ आये योग शिक्षक की संदिग्ध परिस्थिति में मौत

0
95

नई दिल्ली के मोरारजी देसाई नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ़ योगा के योग शिक्षक डा.गुरुदेव एक कार्यक्रम में भाग लेने लखनऊ आये थे। वह लखनऊ के वीआईपी गेस्ट हाऊस में रुके थे,जहां पर शनिवार को उनकी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी।

हज़रतगंज थाना क्षेत्र के मीराबाई मार्ग पर स्थित वीआईपी गेस्ट हाऊस में योग शिक्षक डा.गुरुदेव की मौत की जानकारी होते ही पुलिस अधिकारी, आयुष के अधिकारी मौके पर पहुंचे। योग शिक्षक के शव को हजरतगंज थाने की पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया। मृतक का पंचनामा की कार्यवाही पूरी कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

मौके पर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि तुड़ियाघाट स्थित आयुर्वेद महाविद्यालय के अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रम में डा.गुरुदेव को भाग लेना था। सुबह के वक्त वीआईपी गेस्ट हाऊस के कर्मचारियों ने उनके कमरे को खोलने की कोशिश की, लेकिन कमरा नहीं खुला। बाद में कर्मचारियों द्वारा कमरा को किसी प्रकार खोला गया तो बिस्तर पर ही योग शिक्षक का शव पड़ा हुआ था।

उन्होंने बताया कि प्रथमदृष्टया योग शिक्षक डा.गुरुदेव की मौत हार्ट अटैक से हुई प्रतीत हो रही है। उनके हाथ में हार्ट से जुड़ी दवा मिली है। उनका पैर नीचे की ओर और शरीर बिस्तर पर है। ऐसा लगता है कि रात्रि पहर ही योग शिक्षक की मौत हो गयी है। पुलिस द्वारा आगे की कार्यवाही कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया गया है।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here