मणिशंकर अय्यर कौन हैं? चीन पर बयान के बाद कांग्रेस नेता अपनों के निशाने पर

0
184

मणिशंकर अय्यर के बयान पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि मणिशंकर अय्यर कौन हैं? वो कोई अधिकारी नहीं हैं वो पूर्व सांसद और पूर्व मंत्री हैं। वो अपनी निजी हैसियत से जो चाहे बोलते हैं। हमारा इससे कोई लेना-देना नहीं है… मीडिया बीजेपी की ट्रोल आर्मी और सोशल मीडिया इसे चलाते रहते हैं। आज उनका कांग्रेस पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है।

कांग्रेस के नेता मणिशंकर अय्यर (Mani Shankar Aiyar) के चीन वाले बयान पर बवाल खड़ा हो गया है। यहां तक की कांग्रेस को उनके बयान से किनारा करना पड़ा। अब इस बयान को लेकर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि “मणिशंकर अय्यर कौन हैं? वो कोई अधिकारी नहीं हैं, वो पूर्व सांसद और पूर्व मंत्री हैं। वो अपनी निजी हैसियत से जो चाहे बोलते हैं। हमारा इससे कोई लेना-देना नहीं है… मीडिया, बीजेपी की ट्रोल आर्मी और सोशल मीडिया इसे चलाते रहते हैं। आज उनका कांग्रेस पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है। वो कांग्रेस पार्टी में हैं, लेकिन वो सांसद भी नहीं हैं, वो सिर्फ पूर्व सांसद हैं…।”

अय्यर ने बाद में गलत बयान के लिए मांगी माफी 

इससे पहले कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने एक्स पर पोसेट कर कहा कि अय्यर ने बाद में गलती से और कथित आक्रमण शब्द का इस्तेमाल करने के लिए स्पष्ट रूप से माफी मांगी है। कांग्रेस पार्टी मूल शब्दावली से खुद को अलग करती है। जयराम रमेश ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर मई 2020 में चीन की घुसपैठ के लिए उसे ‘क्लीन चिट’ देने का भी आरोप लगाया।

आखिर ऐसा क्या बोल गए मणिशंकर अय्यर?

कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ‘फॉरेन कॉरेस्पोंडेंट्स क्लब’ में एक कार्यक्रम के दौरान किस्सा सुनाते हुए कहा कि अक्टूबर 1962 में, चीनियों ने कथित तौर पर भारत पर आक्रमण किया। बाद में उन्होंने एक बयान जारी कर कहा, “आज शाम ‘चीनी आक्रमण’ से पहले गलती से ‘कथित’ शब्द का इस्तेमाल करने के लिए मैं पूरी तरह से माफी मांगता हूं।”

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here