मोर्चरी में रखे शव का अंगूठा कुतर गए चूहे, यूपी में सामने आया अजीबो-गरीब मामला

0
453

एक अज्ञात व्यक्ति की सड़क हादसे में मौत के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी हाऊस भेजा गया था। बुधवार को पोस्टमार्टम से पहले शव परिजनों को मिला तो उसका अंगूठा चूहों ने कुतर दिया था। मृतक के चेहरे पर भी चूहों के नोचने के निशान थे। स्वजन ने शव की हालत देख नाराजगी जताई। वहीं, चीफ फार्मासिस्ट ने भी चूहे के आतंक की बात स्वीकार करते हुए इस बाबत पत्र लिखे जाने की बात कही है।

यह है मामला

देवगांव कोतवाली के चेवार गांव के समीन मंगलवार की सुबह आटो अनियंत्रित होकर पलट गया था। इस हादसे में एक अज्ञात व्यक्ति की मौत हो गई थी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मंगलवार की शाम ही मृतक की पहचान उनके परिजनों ने राममूरत चौहान (65) निवासी नौमटिया कुशरना थाना केराकत जिला जौनपुर के रूप में की। बुधवार को मृतक के परिजन पोस्टमार्टम के बाद शव लेने के लिए पोस्टमार्टम हाऊस पर पहुंचे। वहां परिजनों को शव मिला तो अंगूठा चूहों ने काट खाया था।

वहीं, चेहरे पर आंख के पास भी चूहों द्वारा कुतरने के निशान मिले। इस पर परिजन आक्रोशित हो उठे। मृतक के भतीजे धर्मेंद्र चौहान ने चूहे द्वारा शव को नष्ट किए जाने का आरोप लगाते हुए नाराजगी जताई। जिस पर फार्मासिस्ट अरविंद कुमार ने भी चूहों के आतंक की बात को स्वीकार किया। कहा कि इस बाबत सीएमओ को पत्र लिखा गया है। उधर, पोस्टमार्टम हाऊस में शव को चूहों द्वारा नोंच डालने का मामला सामने आते ही हड़कंप मच गया।

क्या बोले अधिकारी

चूहों ने किसी भी शव को पोस्टमार्टम हाऊस में नुकसान नहीं पहुंचाया है। मुझे भी प्रकरण की जानकारी है। जैसे सूचना मिली मैं स्वयं मौके पर पहुंच कर देखा। जिस अंगूठे को चूहों द्वारा नोचे जाने की बता कही जा रही है वह हादसे के दौरान क्षतिग्रस्त हुई है। चेहरे पर भी चूहे के नोचने के नहीं बल्कि हादसे के दौरान ही खरोच के निशान हैं। वैसे मोर्चरी हाऊस में चूहे न पहुंचे इसका इंतजाम कराया गया है। कुछ जगहों की जालियां खराब हुई हैं, उसे जल्द दुरुस्त करा दिया जाएगा।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here