तापमान में इजाफा होने से जवाब दे रहे ट्रांसफार्मर केबिल

0
94

अवधनामा संवाददाता

आग लगने की घटनाओं में हुआ इजाफा

भरुआ सुमेरपुर। प्रतिदिन तापमान में इजाफा होने से पावर हाउस से लेकर विद्युत ट्रांसफार्मर एवं तारों में आए दिन घटनाएं होने से लोगों को घण्टों विद्युत आपूर्ति के लिए इंतजार करना पड़ रहा है। बीते 24 घण्टे में नजर डाली जाए तो पावर हाउस से लेकर कस्बा सहित ग्रामीण क्षेत्रों में कई जगह पर फाल्ट की समस्याएं उत्पन्न हुई। इससे लोग घण्टों विद्युत आपूर्ति से वंचित रहे।
मंगलवार की रात पशु बाजार के निकट रखे 400 केवी विद्युत ट्रांसफार्मर में आग लग जाने से दुग्ध डेरी रोड़ का इलाका बिजली से वंचित रहा। इसी तरह इमिलिया थोक में रखे में रखे 400 केवी ट्रांसफार्मर में दिक्कत होने से आपूर्ति में बाधा पैदा हुई। सुबह विद्युत वितरण सब स्टेशन में अचानक मशीनों में खराबी आने से सुमेरपुर पावर हाउस के सभी फीडरों की आपूर्ति ठप हो गई। बाद में एक-एक करके फीडरों को चालू करके आपूर्ति बहाल की गई। इसी तरह की घटनाएं आए दिन ग्रामीण क्षेत्रों में होने से आपूर्ति में व्यवधान पैदा होता है। बीते 19 मई की रात ग्राम पंचायत जलाला में रखे विद्युत ट्रांसफार्मर में जुड़ी केबिल में आग लगने से गांव की सप्लाई ठप हो गई थी।
पोलिंग पार्टी की सूचना पर रात में ही आपूर्ति ठीक कराई गई थी। प्रधान प्रतिनिधि गौरव सिंह ने बताया कि गांव का ट्रांसफार्मर विद्यालय परिसर में रखा है। जिससे बच्चों को खतरा बना रहता है। कई बार तार केबिल टूटने की घटनाएं होने के बाद स्कूल से ट्रांसफार्मर हटाने के लिए पत्राचार किया है। लेकिन विद्युत विभाग ने कुछ नहीं किया।

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here